Move to Jagran APP

Postal Department Recruitment 2020: डाक विभाग में 442 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

Postal Department Recruitment 2020 ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज खत्म होने वाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 02:18 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 08:50 AM (IST)
Postal Department Recruitment 2020: डाक विभाग में 442 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन
Postal Department Recruitment 2020: डाक विभाग में 442 ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन

यह भी पढ़ें: Post Office Recruitment 2020: 3870 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, हरियाणा और राजस्थान सर्किल भर्ती

loksabha election banner

Postal Department Recruitment 2020: भारतीय डाक विभाग ने 442 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जम्मू और कश्मीर राज्य सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज खत्म होने वाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें। दरअसल जीडीएस के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2020 है। इसके बाद ऑनलाइन अप्लाई के लिए विंडो बंद कर दी जाएगी, इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे फटाफट आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करने से पहले पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लें क्योंकि आवेदन पत्र में अगर कोई  गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत करने की तारीख- 6 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 5 अगस्त 2020

आयु सीमा:

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष तक के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी वर्ग के कैंड्डीटे्स को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन:

भारतीय डाक विभाग की ओर से निकाली गई डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://appost.in/gdsonline/Home.aspx पर जाना होगा। इसके बाद यहां होमपेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करने के बाद आवेदन करें।

ये होनी चाहिए उम्र

ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने वाले ओबीसी, ईडब्ल्यूएस पुरुष की पोस्ट पर आवेदन करने वाले कैंड्डीटे्स को 100 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं महिलाओं की फीस में छूट दी गई है।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जीडीएस के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.