Move to Jagran APP

India Post GDS Recruitment 2020: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 1634 नौकरियां, ग्रामीण डाक सेवकों पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन

India Post GDS Recruitment 2020 भारतीय डाक ने झारखण्ड और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक की कुल 1634 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 नवंबर 2020 से शुरू हो गयी है। उम्मीदवार डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक भर्ती पोर्टल appost.in पर आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 04:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Nov 2020 10:37 AM (IST)
India Post GDS Recruitment 2020: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 1634 नौकरियां, ग्रामीण डाक सेवकों पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन
आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2020 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन। Postal Department GDS Recruitment 2020: भारतीय डाक ने झारखण्ड और पंजाब पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक की कुल 1634 रिक्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है। डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती विज्ञापन के अनुसार, पंजाब और झारखण्ड, दोनो ही सर्किल में ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 12 नवंबर 2020 से शुरू हो गयी है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार डाक विभाग के ग्रामीण डाक सेवक भर्ती पोर्टल, appost.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2020 है।

loksabha election banner

झारखण्ड ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2020 नोटिफिकेशन यहां देखें

पंजाब ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2020 नोटिफिकेशन यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

आवेदन शुल्क जमा करने के लिए लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं (सेकेंड्री) कक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा एक विषय के तौर पर 10वीं में पढ़ा होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु विज्ञापन जारी किये जाने की तिथि, 10 नवंबर को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें - WB Teacher Recruitment 2020: 16,500 टीचर भर्ती की घोषणा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने की, दिसंबर-जनवरी में हो जारी होगा नोटिफिकेशन

ऐसे करें आवेदन

झारखण्ड और पंजाब पोस्ट सर्किलों में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, appost.in पर विजिट करने के बाद स्टेज 1 रजिस्टेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरणों को भरकर अपनी फोटो और सिग्नेचर की स्कैन कॉपी को अपलोड करनी होगा। स्टेज 1 के बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर अलॉट की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को स्टेज 2 के लिंक पर क्लिक करना होगा। इस नये पेज पर उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को स्टेज 3 के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा। ऑनलाइन सबमिट किये गये आवेदन की सॉफ्ट कॉपी को उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.