Move to Jagran APP

ICAR IARI Recruitment 2022: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान कर रहा है 462 असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

ICAR IARI Recruitment 2022 इंडियन काउंसिल फॉर एग्रीकल्चर रिसर्च के अधीन इंडियन एग्रीकल्चरल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने ने काउंसिल के हेडक्वार्टर एवं विभिन्न रिसर्च इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट के 462 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से 1 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:04 AM (IST)
ICAR IARI Recruitment 2022: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान कर रहा है 462 असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित
आइसीएआर-आइएआरआइ असिस्टेंट भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, iari.res.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ICAR IARI Recruitment 2022: आइसीएआर में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) के भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (आइएआरआइ) द्वारा परिषद के मुख्यालय और इसके विभिन्न शोध संस्थानों में सहायक के 462 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.2-1/2022Rectt.Cell/Administrative (CBT)) के अनुसार, असिस्टेंट के विज्ञापित पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 1 जून 2022 की रात 11.55 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। साथ ही, इसी तारीख तक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा और इसके बाद 5 जून से 7 जून तक उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में आवश्यक सुधार या संशोधन कर सकेंगे।

loksabha election banner

कहां और कैसे करें आवेदन?

आइसीएआर-आइएआरआइ असिस्टेंट भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार, संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iari.res.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1200 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से भरना होगा। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

आइसीएआर-आइएआरआइ असिस्टेंट भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

आइसीएआर-आइएआरआइ असिस्टेंट भर्ती 2022 आवेदन लिंक

आवेदन से पहले जानें योग्यता

आइसीएआर-आइएआरआइ में असिस्टेंट पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जून 2022 को 20 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.