Move to Jagran APP

Bank Jobs: ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां चेक करें पद से जुड़ी पूरी डिटेल

IBPS PO Recruitment 2021 IBPS पीओ भर्ती 2021 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2021 को शुरू हुई थी। वहीं उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा 4 और 11 दिसंबर 2021 को अस्थायी रूप से आयोजित की जा सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 11:04 AM (IST)
Bank Jobs: ग्रेजुएट्स के लिए बैंक में नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां चेक करें पद से जुड़ी पूरी डिटेल
अगर आप ग्रेजुएट हैं और बैंक में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर

IBPS PO Recruitment 2021: अगर आप ग्रेजुएट हैं और बैंक में नौकरी पाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है। दअसल,आईबीपीएस पीओ की भर्ती प्रक्रिया चल रहा है। इसके तहत कुल 4 हजार से अधिक 4135 पदों पर नियुक्तियां चल रही हैं। इंस्ट्टीयूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर आज यानी कि 10 नवंबर, 2021 को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

IBPS पीओ भर्ती 2021 रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर, 2021 को शुरू हुई थी। वहीं उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन रिक्तियों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा 4 और 11 दिसंबर, 2021 को अस्थायी रूप से आयोजित की जा सकती है। हालांकि सटीक तिथियों के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करते रहें। बता दें कि यह भर्ती प्रक्रिया तीन राउंड में आयोजित की जाती है -प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू राउंड शामिल हैं। उम्मीदवारों को हर राउंड में शॉर्टलिस्ट किया जाता है और फाइनल सेलेक्शन साक्षात्कार के बाद किया जाएगा। रजिस्ट्रेशन करते समय आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जाएगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों के पास "भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया में 11 बैंक भाग ले रहे हैं। वहीं इनमें यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में रिक्तियों की सबसे अधिक संख्या 912 है।

IBPS PO Recruitment 2021: ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर,उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'पीओ/एमटी पदों के लिए सामान्य भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।' अब या तो न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें या अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें। इसके बाद सभी विवरण देकर आवेदन पत्र भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें। आईबीपीएस पीओ 2021 भर्ती के लिए आपका आवेदन पत्र जमा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.