Move to Jagran APP

HPSC Civil Judge Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सिविल जज के पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें योग्यता सहित पूरी डिटेल

HPSC Civil Judge Recruitment 2021अगर आप हरियाणा में रहते हैं और लॉ के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है।हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) ने सिविल जज के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आयोग कुल 256 पोस्ट पर नियुक्तियां करने जा रहा है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:33 AM (IST)
HPSC Civil Judge Recruitment 2021: हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सिविल जज के पदों पर निकाली भर्तियां, यहां जानें योग्यता सहित पूरी डिटेल
HPSC Civil Judge Recruitment 2021: अगर आप हरियाणा में रहते हैं और लॉ के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे

HPSC Civil Judge Recruitment 2021: अगर आप हरियाणा में रहते हैं और लॉ के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (Haryana Public Service Commission) ने सिविल जज (Civil Judge) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। आयोग कुल 256 पोस्ट पर नियुक्तियां करने जा रहा है। वहीं जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित / मान्यता प्राप्त मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

loksabha election banner

उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए और 15 फरवरी, 2021 तक 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस पोस्ट पर इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि, वे भर्ती नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरूप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 15 फरवरी, 2021 है।  

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन

HPSC Civil Judge Recruitment 2021: ऐसे होगा सेलेक्शन 

HCS की ओर से निकाली गई भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन एक परीक्षा आयोजित करके किया जाएगा। परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। इसके तहत प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य लिखित परीक्षा और फिर इंटरव्यू। प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र दो घंटे की अवधि का होगा। प्रारंभिक परीक्षा के लिए वस्तुनिष्ठ प्रकार के और बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। इसी तरह का पेपर पैर्टन मुख्य लिखित परीक्षा में भी फॉलो किया जाएगा।

ये होगी फीस

इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं सामान्य वर्ग के महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा हरियाणा के सभी शारीरिक रूप से दिव्यांग उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार HPSC की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.