Move to Jagran APP

HPPSC Recruitment 2020: यहां असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल

HPPSC Recruitment 2020अगर आपने इंजीनियरिंग की है और आप सरकार नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने लोक निर्माण विभाग (Himachal Pradesh Public Service Commission ) असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल एंड सिविल)के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 08:05 AM (IST)
HPPSC Recruitment 2020: यहां असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर निकली वैकेंसी, यहां जानें पूरी डिटेल
HPPSC Recruitment 2020: अगर आपने इंजीनियरिंग की है और आप सरकार नौकरी की

HPPSC Recruitment 2020: अगर आपने इंजीनियरिंग की है और आप सरकार नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने लोक निर्माण विभाग (Himachal Pradesh Public Service Commission ) असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल एंड सिविल) (Assistant engineer, electrical and civil) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इसके तहत कुल 26 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल hppsc.hp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट 5 जनवरी 2021 को या उससे पहले तक आवेदन कर सकते हैं। 

loksabha election banner

इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें कि वे जिस पोस्ट के लिए वे आवेदन कर रहे हैं, उससे संबंधित शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य शर्तों को ध्यान से पढ़ लें, क्योंकि अगर कोई भी उम्मीदवार आवेदन पत्र में जारी शर्तों के अनुरुप हुआ तो उसका आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का विशेष तौर पर रखें।

HPPSC Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट सिविल इंजीनियर- 27750

असिस्टेंट इलेक्ट्रिकल इंजीनियर- 21000

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी संस्थान और विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में नियमित पूर्णकालिक डिग्री प्राप्त करनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को क्वालिफिकेशन और आयु सीमा से संबंधित पूरी डिटेल चेक करने के लिए आयोग की ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना चाहिए।

ये होगी फीस

उम्मीदवारों को इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने के लिए 400 रुपये फीस जमा करनी होगी। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को शुल्क में छूट दी जाएगी, इसकी जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं। 

ऐसे होगा सेलेक्शन

इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। यह परीक्षा शिमला में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.