Move to Jagran APP

HAL Recruitment 2020: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स में निकली सरकारी नौकरियां, सैलरी 43000 प्रतिमाह, आवेदन आज से शुरू

HAL Recruitment 2020 आवेदन की प्रक्रिया आज से आरंभ हुई और एचएएल ने डिप्लोमा टेक्निशियन के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2020 निर्धारित की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 03:55 PM (IST)
HAL Recruitment 2020: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स में निकली सरकारी नौकरियां, सैलरी 43000 प्रतिमाह, आवेदन आज से शुरू
HAL Recruitment 2020: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स में निकली सरकारी नौकरियां, सैलरी 43000 प्रतिमाह, आवेदन आज से शुरू

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HAL Recruitment 2020: हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव कैडर में डिप्लोमा टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स की ऑफिशियल वेबसाइट, hal-india.co.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार नीचे दिये गये डॉयरेक्ट लिंक से भी नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज, 18 अगस्त से आरंभ हुई और एचएएल ने डिप्लोमा टेक्निशियन के पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2020 निर्धारित की है।

loksabha election banner

एचएएल डिप्लोमा टेक्निशियन भर्ती 2020 नोटिफिकेशन

एचएएल डिप्लोमा टेक्निशियन भर्ती 2020 ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म

एचएएल द्वारा 18 अगस्त 2020 को जारी डिप्लोमा टेक्निशियन भर्ती विज्ञापन (सं.O/HR/DT-Tenure/04/2020) के अनुसार डिप्लोमा टेक्निशियन (मेकेनिकल) और डिप्लोमा टेक्निशियन (इलेक्ट्रिकल) के कुल 15 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। ये सभी पद एससी, एसटी और ओबीसी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। साथ ही, इन सभी पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती टेन्योर बेसिस पर 4 वर्षों के लिए की जानी है।

कौन कर सकता है आवेदन?

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में डिप्लोमा टेक्निशियन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं के बाद सम्बन्धित ट्रेड में फुल टाइम डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। साथ ही, ओबीसी उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 31 वर्ष, एससी एवं एसटी के लिए अधिकतम 33 वर्ष होनी चाहिए।

इतनी मिलेगी सैलरी

हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा दोनो ही ट्रेड में डिप्लोमा टेक्निशियन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 43,000 रुपये प्रतिमाह सैलरी दी जाएगी, जिसमें 16,820 बेसिक एवं पर्सनल पे है और 26,280 रुपये अन्य भत्ते एवं लाभ होंगे।

ऐसे होगा चयन

डिप्लोमा टेक्निशियन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड द्वारा आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा बैंगलोर में आयोजित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.