Move to Jagran APP

HAL Apprentice Recruitment 2021: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में 165 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल

HAL Apprentice Recruitment 2021 हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited HAL) ने अपरेंटिस (apprentices) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 165 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 04:22 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 05:36 PM (IST)
HAL Apprentice Recruitment 2021: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में 165 पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें पूरी डिटेल
HAL Apprentice Recruitment 2021: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited, HAL)

HAL Apprentice Recruitment 2021: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी हो सकती है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (Hindustan Aeronautics Limited, HAL) ने अपरेंटिस (apprentices) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 165 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस (Engineering Graduates Apprentices) के 87 पदों को भरने के लिए नियुक्तियां की जाएंगी।

loksabha election banner

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

वहीं टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस (Technician Diploma Apprentices) के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को नेशनल अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग स्कीम के पोर्टल mhrdnats.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करते वक्त नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

वैकेंसी डिटेल्स

इंजीनियरिंग ग्रेजुट अपरेंटिस- 87

एयरनॉटिकल इंजीनियर- 5

कंप्यूटर इंजीनियर- 5

सिविल इंजीनियर- 2

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर- 18

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर- 20

मैकेनिकल इंजीनियर- 30

प्रोडक्शन इंजीनियर- 04

टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस- 78

एरोनॉटिकल इंजीनियर- 2

सिविल इंजीनियर- 2

कंप्यूटर इंजीनियर- 5

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर- 20

इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर (E & TC) -15

मैकेनिकल इंजीनियर- 30

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अपरेंटिस की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए। टेक्नीशियन डिप्लोमा अपरेंटिस के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए।इसके अलावा एडमिशन और उत्तीर्ण होने की तारीख के बीच का अंतर 3 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.