Move to Jagran APP

ESIC Recruitment 2020: सीनियर रेजीडेंट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार करें चेक

ESIC Recruitment 2020 अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) फरीदाबाद ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 08:11 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 08:11 PM (IST)
ESIC Recruitment 2020: सीनियर रेजीडेंट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार करें चेक
ESIC Recruitment 2020: सीनियर रेजीडेंट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार करें चेक

ESIC Recruitment 2020: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह बेहतर मौका है। कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) फरीदाबाद ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत टीचिंग फैकल्टी, सीनियर रेजीडेंट, जूनियर रेजीडेंट और सुपर स्पेशलिस्ट के पदों पर नियुक्तियां करेगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 105 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर लॉग इन कर सकते हैं।

loksabha election banner

उम्मीदवार ध्यान दें कि बस अप्लाई करते वक्त अप्लीकेशन फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो सकता है। इन पदों उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। वहीं इन पदों के अलावा कई अन्य विभागों ने भी नौकरियां निकाली हैं। इसके तहत भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण यानि एफएसएसएआई ने विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी, निजी सचिव समेत कुल पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 83 पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं। हाल ही में इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ाई गई है। इन पदों के लिए उम्मीदवार अब 31 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले भी अंतिम तिथि को 10 तक मई तक के लिए बढ़ाया गया था।

इसके अलावा असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission, APSC) ने विभिन्न पदों पर नियुक्तियां निकली हैं। इसके तहत असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant Engineer) और जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 567 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार apsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो चुकी है और 16 जून तक चलेगी।

वैकेंसी डिटेल्स

टीचिंग फैकल्टी: 105

सीनियर रेजीडेंट 25

जूनियर रेजीडेंट 14

सुपर स्पेशलिस्ट 10

असिस्टेंट प्रोफेसर और प्रोफेसर 8

असोसिएट प्रोफेसर 7

ट्यूटर 6

इस तारीख को होगा इंटरव्यू:

इंटरव्यू का आयोजन 22 मई को आयोजित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.