Move to Jagran APP

ECIL Recruitment 2020: टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन

ECIL Recruitment 2020 इस भर्ती के तहत कुल 64 रिक्तियां भरी जानी हैं। उम्मीदवारों को दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती किया जाएगा जिसे परियोजना की आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जा सकता है। उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:07 PM (IST)
ECIL Recruitment 2020: टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन
ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

ECIL Recruitment 2020: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने टेक्नीकल ऑफिसर, साइंटिफिक असिस्टेंट और जूनियर आर्टिसन के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार, ECIL की ऑफिशियल वेबसाइट, ecil.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर, 2020 है। इस भर्ती के तहत कुल 64 रिक्तियां भरी जानी हैं। बता दें कि उम्मीदवारों को दो साल के कॉन्ट्रैक्ट पर भर्ती किया जाएगा, जिसे परियोजना की आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जा सकता है।

prime article banner

रिक्तियों का विवरण

टेक्नीकल ऑफिसर : 24 पद

साइंटिफिक असिस्टेंट : 13 पद

जूनियर आर्टिसन : 27 पद

शैक्षिक योग्यता

बता दें कि अलग-अलग पद के लिए केटेगरी के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता व अनुभव निर्धारित किया गया है। पदों के अनुसार शैक्षिक योग्यता की जांच के लिए, उम्मीदवार विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।

उम्र सीमा

टेक्नीकल ऑफिसर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, साइंटिफिक असिस्टेंट और जूनियर आर्टिसन के लिए अधिकतम उम्र 25 वर्ष निर्धारित किया गया है। अधिकतम उम्र की गणना 30 सितंबर, 2020 के अनुसार की जाएगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र में नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

ECIL भर्ती 2020 के तहत उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को वर्चुअल इंटरव्यू और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जिसकी सूचना ईमेल के माध्यम से दी जाएगी।

इन स्टेप से करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार ईसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट, ecil.co.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में e- Recruitment पर जाएं। अब क्लिक हियर टू अप्लाई फॉर वैरियस कॉन्ट्रैक्ट पोजिशंस अगेंस्ट एडवर्टाइजमेंट नंबर 29/2020 पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां अप्लाई फॉर वैरियस पोस्ट पर क्लिक कर आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें। उम्मीदवार भरे हुए आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकाल कर सुरक्षित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.