Move to Jagran APP

DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फैलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली वैकेंसी, करें चेक

DRDO Recruitment 2020 डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defense Research and Development Organisation) ने जेआरएफ और आरए के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत जूनियर रिसर्च फैलो के 18 पोस्ट और रिसर्च एसोसिएट के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 11:49 AM (IST)
DRDO Recruitment 2020: डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फैलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली वैकेंसी, करें चेक
DRDO Recruitment 2020: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन

DRDO Recruitment 2020: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defense Research and Development Organisation) ने जेआरएफ (JRF) और आरए (RA) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत कुल 21 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत जूनियर रिसर्च फैलो के 18 पोस्ट और रिसर्च एसोसिएट के 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल https://drdo.gov.in जाकर लॉगइन करना होगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 31 अक्टूबर से शुरू हो रही है और 2 जनवरी 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस दौरान DRDO की आधिकारिक साइट पर कर सकते हैं। जेआरएफ की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में पीएचडी होना चाहिए।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन  

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 31 अक्टूबर, 2020

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 2 जनवरी, 2021

ये होनी चाहिए उम्र 

डीआरडी की ओर से निकाली गई वैकेंसी के लिए उम्मीदवार ध्यान दें कि जेआरएफ की पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 28 वर्ष और आरए के लिए अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आयु में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट मिलेगी।

ये मिलेगा स्टाइपेंड

जेआरएफ की पोस्ट पर चयनित उम्मीदवरों को 31,000 रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं आरए की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 54,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल पोर्टल पर चेक कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.