Move to Jagran APP

DD News Recruitment 2020: दूरदर्शन में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 41,000 तक मिलेगी सैलरी

DD News Recruitment 2020 अगर आपने दूरदर्शन में नौकरी कर ख्वाब देखा है तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है। दरअसल डीडी न्यूज ने संस्कृत एडिटर और संस्कृत एंकर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 03:27 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 03:39 PM (IST)
DD News Recruitment 2020: दूरदर्शन में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 41,000 तक मिलेगी सैलरी
DD News Recruitment 2020: दूरदर्शन में इन पदों पर निकली है वैकेंसी

DD News Recruitment 2020: अगर आपने दूरदर्शन में नौकरी कर ख्वाब देखा है तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है। दरअसल डीडी न्यूज ने संस्कृत एडिटर और संस्कृत एंकर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस संबंध में एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। इसके मुताबिक कुल 4 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ना और उसके बाद आवेदन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 20 नवंबर 2020 है। 

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा ऑफिशियल नोटिफिकेशन 

DD News Recruitment 2020: वैकेंसी डिटेल्स

संस्कृत एंकर कम संवाददाता- 2 पोस्ट

संस्कृत बुलेटिन कॉपी एडिटर- 2 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

संस्कृत एंकर कम संवाददाता की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संस्कृत में पोस्ट ग्रेजुएशन होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को बुद्धिमान और स्पष्ट व्यक्तित्व होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को हिंदी, संस्कृत और इंग्लिश भाषा लिखनी और बोलनी आनी चाहिए। वहीं उम्मीदवार को एक साल का अनुभव होना चाहिए। इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए। इसके अलावा संस्कृत बुलेटिन कॉपी एडिटर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों केा संस्कृत में पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। इसके साथ ही इस फील्ड में तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र उप निदेशक दूरदर्शन न्यूज, रूम (एचआर), दिल्ली -1 नंबर 413, दूरदर्शन भवन टॉवर-बी, कोपरनिकस मार्ग, न्यू 10001 में 20 नवंबर को भेज सकते हैं।

ये होगी फीस

डीडी न्यूज की ओर से निकाले गए इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 'डीडीओ, डीडी न्यूज, नई दिल्ली' के पक्ष में 500 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तारीख बीतने के बाद डिमांड ड्राफ्ट के पर विचार नहीं किया जाएगा।

ये होगी सैलरी 

संस्कृत एंकर कम संवाददाता- 33,000 रुपये 

संस्कृत बुलेटिन कॉपी एडिटर- 41,000 रुपये 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.