Move to Jagran APP

CPCB recruitment 2020: साइंटिस्ट और सीनियर तकनीशियन समेत इन पदों पर निकाली वैकेंसी, करें चेक

CPCB recruitment 2020 अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने हाल ही में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 11 May 2020 07:59 AM (IST)
CPCB recruitment 2020: साइंटिस्ट और सीनियर तकनीशियन समेत इन पदों पर निकाली वैकेंसी, करें चेक
CPCB recruitment 2020: साइंटिस्ट और सीनियर तकनीशियन समेत इन पदों पर निकाली वैकेंसी, करें चेक

CPCB recruitment 2020: अगर आप जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने हाल ही में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों में साइंटिस्ट, जूनियर साइंटिस्ट सीनियर तकनीशियन,लोअर डिवीजन क्लर्क सहित अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली गईं है। इसके तहत कुल 48 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट cpcb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन करने की लास्ट डेट 25 मई 2020 है। इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।पदों के मुताबिक साइंटिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष है। इसके अलावा जूनियर साइंटिस्ट और सीनियर टेक्नीशियन की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अन्य पदों से जुड़ी सारी डिटेल, जैसे अलग-अलग पदों के लिए क्वालिफिकेशन अन्य जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट नोटिफिकेशन पर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि फॉर्म में कहीं कोई गड़बड़ी न हो। ऐसा होने पर आवेदन फाॅर्म रिजेक्ट हो सकता है। 

बता दें कि इसके अलावा भी कई पदों पर भर्तियां निकली हैं। इसके तहत हाल ही में झारखण्ड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) ने हाल ही जारी चिकित्सा पदाधिकारी के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए अंतिम तारीख को हाल ही में बढ़ाया गया है। अब उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए अब 5 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 8 मई 2020 निर्धारित की गयी थी।

लेकिन अब इसे आगे खिसका दिया गया है। बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते तमाम विभागों ने परीक्षा का शेड्यूल बदल दिया है तो वहीं ज्यादातर परीक्षाओं की डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए उन्हें मौका दिया जा रहा है कि आवेदन फॉर्म भर सकें। इसके लिए अप्लीकेशन फॉर्म की डेट्स को भी आगे बढ़ा दिया गया है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.