Move to Jagran APP

Coal India Recruitment 2021: बीटेक, एमटेक और बीई पास युवाओं के लिए जॉब पाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

Coal India Recruitment 2021 इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 सितंबर की रात 1159 है। वहीं सीआईएल की ओर से जारी एडवाइजरी में उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे पहले ही आवेदन भर दें और आखिरी दिन तक इंतजार न करें।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 12:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 12:44 PM (IST)
Coal India Recruitment 2021: बीटेक, एमटेक और बीई पास युवाओं के लिए जॉब पाने का शानदार मौका, जल्द करें आवेदन
Coal India Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में वैकेंसी निकली है।

Coal India Recruitment 2021: अगर आपने बीटेक या बीई डिग्री ली है तो आपके लिए एक अच्छा है। कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत CIL कुल 588 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों की योग्यता बीटेक एमटेक, बीई, बीएससी इंजीनियरिंग की डिग्री मांगी गई है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के पास यह डिग्री हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से माइनिंग, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग एवं जियोलॉजी डिपार्टमेंट में नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  Coalindia.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

prime article banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 अगस्त, सुबह 10 बजे से शुरू हुई थी और शुल्क के साथ ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि 9 सितंबर, की रात 11:59 है। वहीं सीआईएल की ओर से जारी एडवाइजरी में उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे पहले ही आवेदन भर दें और आखिरी दिन तक इंतजार न करें।

Coal India Recruitment 2021: ऐसे करें अप्लाई

मैंनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट Coalindia.in पर जाना होगा। इसके बादहोम पेज पर करियर विद सीआईएल लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद कोल इंडिया में जॉब्स पर क्लिक करें। इसके बाद सभी विवरण भरें और सभी दस्तावेज अपलोड करें। फिर अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

ये होगी फीस

सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन के रूप में जीएसटी सहित 1180 रुपये की राशि का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा 

चयन प्रक्रिया

कोल इंडिया द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस पोस्ट के लिए उम्मीदवारों का चयन गेट परीक्षा के आधार पर होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.