Move to Jagran APP

CG Health Medical Officer Recruitment 2020: मेडिकल ऑफिसर के 300 पदों पर निकली भर्तियां, कल से करें अप्लाई

CG Health Medical Officer Recruitment 2020 छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officers) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे कल से अक्टूबर 2020 से अप्लाई कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:15 PM (IST)
CG Health Medical Officer Recruitment 2020: मेडिकल ऑफिसर के 300 पदों पर निकली भर्तियां, कल से करें अप्लाई
CG Health Medical Officer Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग

CG Health Medical Officer Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग (Chhattisgarh Health Department) ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officers) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 300 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे कल से यानी कि 16 अक्टूबर 2020 से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2020 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल http://www.cghealth.nic.in/cghealth17/" rel="nofollow पर जाना होगा।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

 CG Health Medical Officer Recruitment 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 16 अक्टूबर 2020

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 30 अक्टूबर 2020

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी ध्यान दें कि वे उम्मीदवार जो एमबीबीएस के साथ-साथ पोस्ट-ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त कर रहे हैं, वे भी पद के लिए पात्र हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 35 साल की उम्र होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई

मेडिकल ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आखिरी वक्त का इंतजार न करें, समय रहते आवेदन कर दें, क्योंकि लास्ट समय में हड़बड़ी होती है। कई बार ऑफिशियल पोर्टल पर लोड बढ़ने से भी फॉर्म भरने में दिक्कतें आती हैं। इसलिए इससे बचने के लिए जरूरी है कि समय रहते आवेदन कर दें। इसके साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.