Move to Jagran APP

BPSC MVI Application 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने फिर बढ़ायी 90 मोटरयान निरीक्षक पदों के लिए आवेदन की तिथियां

BPSC MVI Application 2020 बिहार खनिज विकास पदाधिकारी (एमडीसी) के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:11 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 02:04 PM (IST)
BPSC MVI Application 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने फिर बढ़ायी 90 मोटरयान निरीक्षक पदों के लिए आवेदन की तिथियां
BPSC MVI Application 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने फिर बढ़ायी 90 मोटरयान निरीक्षक पदों के लिए आवेदन की तिथियां

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BPSC MVI Application 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने राज्य परिवहन विभाग में मोटरयान निरीक्षक के 90 पदों पर भर्ती के लिए हाल में जारी विज्ञापन (सं.06/2020) के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन की तिथियों को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। आयोग द्वारा 30 जून 2020 को जारी आवेदन की तिथियों से सम्बन्धित नोटिस के अनुसार बीपीएससी एमवीआई अप्लीकेशन 2020 के लिए पंजीकरण अब 6 जुलाई तक किये जा सकते हैं। पहले यह समय सीमा 20 जून तक थी। वहीं, आयोग ने इससे पहले भी आवेदन की तिथियों को पहले 10 जून और फिर 20 जून तक बढ़ा था। बिहार एमवीआई भर्ती 2020 पदों के लिए आवेदन के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक या आयोग के अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर सीधे जाकर अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी अप्लाई कर सकते हैं।

prime article banner

बता दें कि बिहार मोटरयान निरीक्षक भर्ती 2020 नोटिफिकेशन 30 अप्रैल को जारी किया गया था और भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 90 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारो का चयन किया जाना है। चक्रिया प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के दो चरण शामिल हैं। लिखित परीक्षा में दो-दो घंटे के तीन पेपर होंगे। पहला पेपर 100 प्रश्नों का सामान्य अध्ययन का होगा, जबकि दूसरे पेपर में ऑटोमोबाइल या मेकेनिकल इंजीनियरिंग से सम्बन्धित 100 प्रश्न होंगे और तीसरे पेपर में मोटर वाहन नियमावली एवं अधिनियम से जुड़े 100 प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा में कोई भी निगेटिव मार्किंग नहीं है। लिखित परीक्षा के आधार पर शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मोटरयान निरीक्षक भर्ती 2020 के लिए निर्धारित सिलेबस नोटिफिकेशन के साथ ही दिया गया है जिसे नीचे दिये गये लिंक से देख सकते हैं।

आवेदन की तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

बिहार मोटरयान निरीक्षक भर्ती 2020 नोटिफिकेशन यहां देखें

बिहार मोटरयान निरीक्षक भर्ती 2020 के लिए यहां करें ऑनलाइन आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.