Move to Jagran APP

BPSC CDPO Exam 2021: बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 5 मार्च से करें ऑनलाइन आवेदन

BPSC CDPO Exam 2021 बिहार लोक सेवा आयोग ने सीडीपीओ की कुल 55 रिक्तियों पर भर्ती के लिए जारी विज्ञापन (सं.03/2021) के अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल – 9 (रु.53100 – 167800) वेतनमान वाले सीडीपीओ पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 08:23 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 08:24 AM (IST)
BPSC CDPO Exam 2021: बाल विकास परियोजना पदाधिकारी की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 5 मार्च से करें ऑनलाइन आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म से आवेदन कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BPSC CDPO Exam 2021: बिहार में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) की भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने राज्य सरकार के समाज कल्याण विभाग में सीडीपीओ की कुल 55 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। आयोग द्वारा मंगलवार, 2 मार्च 2021 को जारी विज्ञापन (सं.03/2021) के अनुसार पे-मैट्रिक्स लेवल – 9 (रु.53,100 – 1,67,800) वेतनमान वाले सीडीपीओ पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

loksabha election banner

कौन कर सकता है आवेदन?

बीपीएससी सीडीपीओ नोटिफिकेशन 2021 के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उत्तीर्ण उम्मीदवार आवेदन के पात्र है। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2021 को 21 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। राज्य के ओबीसी एवं महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष और एससी, एसटी पुरुष एवं महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर बीपीएससी ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण पेज पर जाना होगा, जहां मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। इसके बाद अपने यूजर नेम और पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन के समय 600 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन मोड में किया जा सकेगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बीपीएससी सीडीपीओ भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 5 मार्च 2021 को शुरू होने जा रही है। वहीं, आवेदन की अंतिम तिथि 1 अप्रैल निर्धारित की गयी है।

यहां देखें भर्ती विज्ञापन

आवेदन के लिए निर्देश

यहां करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.