Move to Jagran APP

Bombay High Court Recruitment 2020: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीटेक पास युवाओं के लिए निकाली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

Bombay High Court Recruitment 2020 अगर आपने बीटेक की डिग्री ली है और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सिस्टम ऑफिसर (System Officer) और सीनियर सिस्टम ऑफिसर (Senior System Officer) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 05:37 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 06:55 PM (IST)
Bombay High Court Recruitment 2020: बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीटेक पास युवाओं के लिए निकाली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Bombay High Court Recruitment 2020: बॉम्बे हाईकोर्ट

Bombay High Court Recruitment 2020: अगर आपने बीटेक की डिग्री ली है और जॉब की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) ने सिस्टम ऑफिसर (System Officer) और सीनियर सिस्टम ऑफिसर (Senior System Officer) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर एजुकेशन क्वालिफिकेशन बीटेक की डिग्री मांगी है। इसके तहत सीनियर सिस्टम ऑफिसर की पोस्ट के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर साइंस या फिर इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं इसके अलावा सिस्टम ऑफिसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इलेक्ट्रॉनिक में बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशन क्वालपिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर https://bhc.gov.in/bhcsysadmin/" rel="nofollow पर चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें पूरा नोटिफिकेशन 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान 

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत करने की तारीख- 24 सितंबर 2020 

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 8 अक्टूबर 2020  

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 24 सितंबर से ही शुरू की है और 8 अक्टूबर 2020 तक चलेगी। ऐसे में इन दोनों पदों के लिए उम्मीदवार इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं बता दें कि बॉम्बे हाईकोर्ट इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 111 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इनमें सीनियर सिस्टम ऑफिसर के कुल 31 और सिस्टम ऑफिसर के कुल 80 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 

उम्मीदवार इस बात का पूरा ध्यान रखें कि किसी भी पद के लिए आवेदन कर रहे हों लेकिन अप्लाई करने से पहले पद से जुड़ी सारी डिटेल्स जैसे एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य विवरण को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसके बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर एक बार आवेदन पत्र में कोई भी गड़बड़ी सामने आती है तो फॉर्म फौरन रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.