Move to Jagran APP

Bihar NHM CHO Recruitment 2021: 859 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन से शुरू, ऐसे करें आवेदन

Bihar NHM CHO Recruitment 2021 बिहार एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार की ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 4 फरवरी 2021 तक चलेगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:45 PM (IST)
Bihar NHM CHO Recruitment 2021: 859 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन से शुरू, ऐसे करें आवेदन
सीएचओ को 25 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी और अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह इंशेंटिव के तौर पर दिया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Bihar NHM CHO Recruitment 2020: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार ने कम्युनिटी हेल्थ सर्टिफिकेट कोर्स के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 15 जनवरी 2021 से शुरू कर दी है। इस कोर्स की अवधि छह है और इसे इग्नू के माध्यम से संचालित किया जाएगा। इस कोर्स को सफलतापूर्वक पूरा करने के वाले उम्मीदवारों को राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर्स में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी। सीएचओ द्वारा तैनाती के केंद्रों पर फीमेल हेल्थ वर्कर, मेल हेल्थ वर्कर और आशा वर्कर आदि की टीम का नेतृत्व करना होगा। बिहार एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार समिति की ऑफिशियल वेबसाइट, statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 4 फरवरी 2021 तक चलेगी।

loksabha election banner

कौन कर सकता है आवेदन?

बिहार एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम या बीएससी नर्सिंग डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

बिहार एनएचएम सीएचओ भर्ती 2021 अधिसूचना यहां देखें

यहां करें ऑनलाइन आवेदन

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। सफल होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 30 फीसदी अंक प्राप्त करने होंगे। सफल उम्मीदवारों में से मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को छह माह के कोर्स के दौरान 10 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड बोर्डिंग/लॉजिंग के लिए दिये जाएगा। कोर्स की फीस और अन्य खर्च समिति द्वारा वहन किया जाएगा। वहीं, सीएचओ के तौर पर नियुक्ति के बाद 25 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी और अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह इंशेंटिव के तौर पर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.