Move to Jagran APP

BHC Recruitment 2021: बॉम्बे हाई कोर्ट ने सिस्टम ऑफिसर के 40 पदों पर निकली नियुक्तियां, ऐसे होगा सेलेक्शन

BHC Recruitment 2021 बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court BHC) ने सीनियर सिस्टम ऑफिसर (Senior System Officer) और सिस्टम ऑफिसर ( System Officer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर bombayhighcourt.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 07:07 PM (IST)
BHC Recruitment 2021: बॉम्बे हाई कोर्ट ने सिस्टम ऑफिसर के 40 पदों पर निकली नियुक्तियां, ऐसे होगा सेलेक्शन
BHC Recruitment 2021: बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court, BHC)

BHC Recruitment 2021: बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court, BHC) ने सीनियर सिस्टम ऑफिसर (Senior System Officer) और ( System Officer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर bombayhighcourt.nic.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इसके मुताबिक 1वें वित्त आयोग के प्रावधानों के तहत महाराष्ट्र राज्य में जिला और तालुका न्यायालयों में नियुक्तियां की जाएंगी। यह भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक सूचना को पढ़कर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 13 मई, 2021 से शुरू हो चुकी है और 27 मई, 2021 तक चलेगी।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

BHC Recruitment 2021:  इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन पत्र जमा करने की तिथि शुरू करें: 13 मई 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 27 मई 2021

BHC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीनियर सिस्टम ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सिस्टम ऑफिसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में बीई, बीटेक की डिग्री होनी चाहिए।वहीं उम्मीदवार ध्यान रखें कि ऑनलाइन आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर पत्र में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।  

वैकेंसी डिटेल्स

सीनियर सिस्टम ऑफिसर के 17 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं सिस्टम ऑफिसर के 23 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.