Move to Jagran APP

बैंक ऑफ इंडिया में 25 स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 7 जनवरी तक

बैंक द्वारा 22 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है जिनमें से 11 अनारक्षित हैं जबकि 9 ओबीसी 2-2 एससी और एसटी एवं 1 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 03:44 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 07:21 AM (IST)
बैंक ऑफ इंडिया में 25 स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन 7 जनवरी तक
आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। सरकारी बैकों में नौकरी या बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक, बैंक ऑफ इंडिया ने मिडिल मैनेजमेंट ग्रेड / स्केल II में स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर (एसएसओ) के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा 22 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 25 पदों पर भर्ती की जानी है, जिनमें से 11 अनारक्षित हैं, जबकि 9 ओबीसी, 2-2 एससी और एसटी एवं 1 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - यूनियन बैंक ने निकाली एसओ, डोमेन एक्सपर्ट और अन्य पदों की भर्ती, 7 जनवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन

ऐसे करें आवेदन

बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्मके माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 7 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवार 850 रुपये का शुल्क भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 175 रुपये है।

इस लिंक से देखें यूनियन बैंक भर्ती 2022 अधिसूचना

इस लिंक से देखें यूनियन बैंक भर्ती 2022 विज्ञापन

यह भी पढ़ें - भारतीय स्टेट बैंक ने निकाली 1226 सर्किल बेस्ड ऑफिसर्स की भर्ती, आज से करें ऑनलाइन आवेदन

जानें योग्यता

यूनियन बैंक स्पेशलिस्ट सिक्यूरिटी ऑफिसर भर्ती 2022 अधिसूचना के मुताबिक आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, कम से कम तीन माह का कंप्यूटर कोर्स या आइटी कोर्स किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 नवंबर 2021 को 25 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार की जन्म 2 नवंबर 1981 से पहले और 1 नवंबर 1996 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट का प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - सारस्वत सहकारी बैंक में 300 क्लर्क पदों के लिए आवेदन आज से, स्नातकों के लिए बैंक में नौकरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.