Move to Jagran APP

Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, ईमेल से करें आवेदन

Bank of India (BOI) Recruitment 2020अगर आप बैंक में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह खबर महत्वपूर्ण हो सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 08:05 AM (IST)
Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, ईमेल से करें आवेदन
Bank of India Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, ईमेल से करें आवेदन

Bank of India (BOI) Recruitment 2020: अगर आप बैंक में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए य खबर महत्वपूर्ण हो सकती है। दरअसल बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में ऑफिस असिस्टेंट, फैकल्टी मेंबर और अटेंडेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ZO.Kolhapur@bankofindia.co.in इस पते पर आवेदन पत्र भेजना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेज भी साथ में अटैच करना होगा। आवेदन करने की लास्ट डेट 30 जून है। इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे इस तारीख तक या इसके पहले अप्लाई कर दें। यह भर्तियां कोल्हापुर के लिए निकाली गई है। 

loksabha election banner

बैंक की तरफ से निकाली गई इन भर्तियों की खास बात यह है कि ग्रेजुएशन करने वाले युवा भी आवेदन कर सकते हैं, जैसे ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट के लिए उम्मीदवार को ग्रेजुएट होने के साथ-साथ अकाउंट की सामान्य जानकारी होनी चाहिए। वहीं फैकल्टी मेंबर के तौर पर उम्मीदवार को वोकेशनल कोर्सेस में ग्रेजुएट या डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उसे अच्छी तरह हिंदी और इंग्लिश लिखनी आनी चाहिए। 

ये होनी चाहिए उम्र:

ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 18 साल न्यूनतम और 45 वर्ष अधिकतम आयु होनी चाहिए। वहीं फैकल्टी मेंबर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूतम आयु 25 और अधिकतम आयु 65 साल होनी चाहिए। इसके अलावा अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 65 साल होनी चाहिए।

वैकेंसी डिटेल

ऑफिस असिस्टेंट- 2 पद

फैकल्टी मेंबर - 3 पद

अटेंडेंट - 1 पोस्ट

ये मिलेगी सैलरी

ऑफिस असिस्टेंट- 15,000

फैकल्टी मेंबर- 20000

अटेंडेंट- 8000

ऐसे होगा सेलेक्शन :

बैंक की ओर से निकाली गई इन पदों पर चयन की प्रक्रिया अलग-अलग है। जैसे ऑफिस असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। वहीं फैकल्टी मेंबर की पोस्ट पर लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और स्किल प्रेजेंटेशन के अनुसार तय की जाएगी। वहीं अटेंडेंट की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारोंं का इंटरव्यू के आधार पर होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.