Move to Jagran APP

UP Anganwadi Worker Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मिनी वर्कर के पदों पर आवदेन का आज आखिरी मौका, करें आवेदन

UP Anganwadi Worker Recruitment 2021 यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मिनी वर्कर और हेल्पर के 50000 से ज्यादा पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी कि 16 अप्रैल 2021 है। ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 12:59 PM (IST)
UP Anganwadi Worker Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मिनी वर्कर के पदों पर आवदेन का आज आखिरी मौका, करें आवेदन
UP Anganwadi Worker Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी वर्कर

UP Anganwadi Worker Recruitment 2021: यूपी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी वर्कर और हेल्पर के 50,000 से ज्यादा पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख आज यानी कि 16 अप्रैल, 2021 है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और अभी तक नहीं कर पाए हैं, वे बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग (Bal Vikas Seva Evam Pustahar Vibhag) की आधिकारिक वेबसाइट http://balvikasup.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया 27 मार्च, 2021 को शुरू हुई थी। वहीं जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

UP Anganwadi Worker Recruitment 2021: आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य पद के लिए ऐसे करें आवेदन 

उम्मीदवार सबसे पहले बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग (Bal Vikas Seva Evam Pustahar Vibhag) की आधिकारिक वेबसाइट http://balvikasup.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा और खोज पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सभी सूचनाओं वाला एक पेज खुलेगा और उम्मीदवार आवेदन लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और मिनी आंगन कार्यकर्ता के पोस्ट पर ऑनलाइन ओवदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से हाईस्कूल पास होना चाहिए। वहीं हेल्पर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 5 वीं उत्तीर्ण पास होना चाहिए। इसके अलावा आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक / सीडीपीओ / डीपीओ के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगन कार्यकर्ता और हेल्पर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.