Move to Jagran APP

AWES Application 2022: आर्मी पब्लिक स्कूलों में TGT, PGT और PRT पदों की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज

AWES Application 2022 आर्मी पब्लिक स्कूलों में रिक्त पदों के लिए आवेदन आज 28 जनवरी 2022 को रात 11.59 बजे तक किए जा सकते है। प्रक्रिया आयोजित करने वाले आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) ने 7 जनवरी को आवेदन शुरू किया गया था।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 11:49 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:49 AM (IST)
AWES Application 2022: आर्मी पब्लिक स्कूलों में TGT, PGT और PRT पदों की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज
AWES की आधिकारिक वेबसाइट, awesindia.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म से करें आवेदन।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। AWES Application 2022: आर्मी पब्लिक स्कूलों टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। देश भर के 136 आर्मी पब्लिक स्कूलों में स्वीकृत लगभग 8700 पदों में से रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 28 जनवरी 2022 को है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी आवेदन नहीं किया है, वे चयन प्रक्रिया आयोजित करने वाले आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) की आधिकारिक वेबसाइट, awesindia.com पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि एडब्ल्यूईएस द्वारा टीचिंग भर्ती 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया से 7 जनवरी 2022 को शुरू की गयी थी।

prime article banner

कौन कर सकता है आवेदन?

एडब्ल्यूईएस द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री और न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए। वहीं, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) पदों के लिए न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ सम्बन्धित विषय में स्नातक और कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए। जबकि, प्राइमरी टीचर (पीआरटी) पदों के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ स्नातक और कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड या एलीमेंट्री एजुकेशन में दो वर्षीय डिप्लोमा किया होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, बिना अनुभव वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 1 अप्रैल 2021 को 40 वर्ष है। वहीं, कम से कम 5 वर्ष का सम्बन्धित अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 57 वर्ष है।

यह भी पढ़ें - Teacher Job 2022: बीएड डिग्री धारक के लिए यहां निकली है सरकारी टीचर की नौकरी, आवेदन में बचे हैं बस कुछ दिन

जानें चयन प्रक्रिया

एडब्ल्यूईएस टीचिंग भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग परीक्षा, इंटरव्यू और टीचिंग स्किल व कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी के मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - AWES: 136 आर्मी पब्लिक स्कूलों में टीचिंग पदों की भर्ती, TGT, PGT और PRT के लिए करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.