Move to Jagran APP

APSC Assistant Professor Recruitment 2020: यहां असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर निकली भर्तियां, 19 जनवरी तक करें आवेदन

APSC Assistant Professor Recruitment 2020 असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission APSC) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) लाइब्रेरियन (Librarian)म्यूजियम ऑफिसर (Museum Officer) सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकली हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 06:56 PM (IST)
APSC Assistant Professor Recruitment 2020: यहां असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर निकली भर्तियां, 19 जनवरी तक करें आवेदन
APSC Assistant Professor Recruitment 2020: असम लोक सेवा आयोग

APSC Assistant Professor Recruitment 2020: असम लोक सेवा आयोग (Assam Public Service Commission, APSC) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor,), लाइब्रेरियन (Librarian),म्यूजियम ऑफिसर (Museum Officer) सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 जनवरी 2021 को या उससे पहलेतक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल पोर्टल www.apsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

वैकेंसी डिटेल्स

हाफलोंग सरकारी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर -22 पोस्ट

कोकराझार सरकारी कॉलेज में सहायक प्रोफेसर -15 पोस्ट

बीआरएम सरकारी लॉ कॉलेज में सहायक प्रोफेसर -02

बीआरएम सरकार के लाइब्रेरियन लॉ कॉलेज -01

डिस्ट्रिक्ट म्यूजियम ऑफिसर ग्रेड-1- 05

असिस्टेंट आर्किटेक्ट- 01

लेबोरेटरी केमिस्ट ग्रेड-01

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 55 फीसदी अंक के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए। बीआरएम सरकारी लॉ कॉलेज में लाइब्रेरी साइंस या इंफॉर्मेशन साइंस और डॉक्यूमेंटेशन साइंस में प्रोफेशनल डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट म्यूजियम ऑफिसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इतिहास (प्राचीन), मानव विज्ञान, पुरातत्व और संस्कृत में पीजी की डिग्री होनी चाहिए। असिस्टेंट आर्किटेक्ट ग्रेड-1 की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्किटेक्चर में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वहीं अगर इससे इतर नौकरी की बात करें तो हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने 1473 पदों पर लेक्चरर के लिए वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी UPPSC की तरफ से उत्तर प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेजों (जीआईसी-जीजीआईसी) में लेक्चरर के पदों के लिए निकाली गई है। ऐसे में इस पोस्ट पर योग्य व इच्छुक उम्मीदवार uppsc.up.nic.in पर ऑनलइन आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.