AECS Teacher Recruitment 2022: एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों में निकली TGT, PRT की भर्ती, आवेदन 28 मई तक

AECS Teacher Recruitment 2022 परमाणु उर्जा विभाग के एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों (एईसीएस) में टीजीटी और पीआरटी के रिक्त पदों के लिए संविदा के आधार पर भर्ती हेतु योग्य उम्मीदवारों से 28 मई 2022 तक आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

Rishi SonwalPublish: Thu, 19 May 2022 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 07:27 AM (IST)
AECS Teacher Recruitment 2022: एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों में निकली TGT, PRT की भर्ती, आवेदन 28 मई तक

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। AECS Teacher Recruitment 2022: सेंट्रल स्कूलों में टीचर की नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के परमाणु उर्जा विभाग के अंतर्गत एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों (एईसीएस) में विभिन्न शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। विद्यालय द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, अंग्रेजी, हिंदी/संस्कृत, मैथ/फिजिक्स, सोशल साइंस और आर्ट विषयों के लिए ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) की लीव वेकेंसी के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि घोषित रिक्तियों के लिए संविदा के आधार पर वर्ष 2022-23 के लिए भर्ती की जानी है।

यह भी पढ़ें - HAL Teacher Recruitment 2022: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स के इस विद्यालय में निकली TGT, PGT, PRT की भर्ती, ईमेल से करें अप्लाई

AECS Teacher Recruitment 2022: आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एईसीएस की आधिकारिक वेबसाइट, aecshyd2.edu.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक से या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन और आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और प्रमाण-पत्रों की प्रतियों के साथ 28 मई 2022 को दोपहर 3 बजे तक इस पते पर जमा कराना होगा – सिक्यूरिटी ऑफिस, डीएई कॉलोनी, डी-सेक्टर गेट, कमलानगर, ईसीआइएल पोस्ट, हैदराबाद – 500062।

एईसीएस TGT, PRT भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

एईसीएस TGT, PRT भर्ती 2022 अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

AECS Teacher Recruitment 2022: योग्यता मानदंड

टीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों को सन्बन्धित विषय के साथ स्नातक होना चाहिए और बीएड डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। टीजीटी आर्ट के लिए 10+2 के बाद बीएफए या कम से कम तीन वर्ष की अवधि का डिप्लोमा किया होना चाहिए। प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के लिए उम्मीदवारों को सीनियर सेकेंड्री (12वीं) और फिर दो वर्ष का एलीमेंट्री एजुकेशन में डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए या 12वीं के बाद बीएलएड या डीएड किया होना चाहिए। प्राइमरी टीचर के लिए अधिकतम आयु सीमा 1 अप्रैल 2022 को 40 वर्ष और टीजीटी के लिए 45 वर्ष है।

Edited By Rishi Sonwal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept