Move to Jagran APP

Jamshedpur News: आजादी के रंग से रंगा पूरा जमशेदपुर शहर, चारो ओर दिखी आजादी के अमृत महोत्सव का उत्साह

Jamshedpur News आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला समाहरणालय उपायुक्त आवास एसएसपी आफिस व आवास शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पार्क आदि में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। देश की आजादी का 75 वर्ष पूरा होने की खुशी को सभी जिलेवासी हर्षोल्लास से मनाएं।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 09:08 AM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 09:08 AM (IST)
Jamshedpur News: आजादी के रंग से रंगा पूरा जमशेदपुर शहर, चारो ओर दिखी आजादी के अमृत महोत्सव का उत्साह
Jamshedpur News: आजादी के रंग से रंगा पूरा जमशेदपुर शहर, चारो ओर दिखी आजादी के अमृत महोत्सव का उत्साह

जमशेदपुर, जासं। देश की स्वाधीनता के 75वर्ष पूरे होने का उल्लास शहर भी मना रहा है। हर घर तिरंगा अभियान से आजादी के रंग में पूरा शहर सराबोर हो चुका है। वहीं पूरे शहर की आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है, जिससे हर पार्क, प्रमुख भवन, सड़क, गली तक तीन रंगों से खिल उठे हैं। आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पर जिला समाहरणालय, उपायुक्त आवास, एसएसपी आफिस व आवास, शहर के प्रमुख चौक-चौराहों, पार्क आदि में आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है।

loksabha election banner

हर्षोउल्लास के साथ निकली तिरंगा यात्रा

हर घर तिरंगा अभियान के तहत उपायुक्त आवास के कर्मचारियों, घाटशिला अनुमंडल कार्यालय में ट्रांसजेंडर समुदाय, जमशेदपुर शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, विभिन्न महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्य तथा आम नागरिक भी हर्षोल्लास से आजादी का उत्सव मनाने तिरंगे के साथ सड़कों पर निकले। वंदे मातरम, जय हिंद और हर घर तिरंगा के नारे से पूरा पूर्वी सिंहभूम जिला गुंजायमान रहा। रेडक्रास सोसाइटी, पूर्वी सिंहभूम द्वारा ''''आजादी का अमृत महोत्सव'''' अंतर्गत नेत्र रोगियों के लिए विशेष जांच शिविर का आयोजन किया, जिसमें नेत्र रोगियों का निश्शुल्क आपरेशन किया गया।

लोगों ने स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद

इस अवसर पर जिले की उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि देश को स्वाधीन कराने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले सभी वीर स्वतंत्रता सेनानियों को नमन, जिनकी देश के प्रति अगाध प्रेम और आजादी के प्रति जुनून के कारण हम सभी गुलामी के जंजीरों से मुक्त हुए। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि आइए स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों-वीरों को नमन कर उनके आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करें। देश की आजादी का 75 वर्ष पूरा होने की खुशी को सभी जिलेवासी हर्षोल्लास से मनाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.