Move to Jagran APP

independence day 2022 : 15 अगस्त के जश्न मनाने कुमाऊं की वादियों में पहुंचे क्रिकेटर पृथ्वी

independence day 2022 बिहार के गया निवासी पृथ्वी ने अक्टूबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे कम आयु के भारतीय बने। आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके पृथ्वी नैनीताल के निजी दौरे पर आए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 04:20 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 04:20 PM (IST)
independence day 2022 : 15 अगस्त के जश्न मनाने कुमाऊं की वादियों में पहुंचे क्रिकेटर पृथ्वी
independence day 2022 : 15 अगस्त के जश्न मनाने कुमाऊं की वादियों में पहुंचे क्रिकेटर पृथ्वी

जागरण संवाददाता, नैनीताल : independence day 2022 : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर व 2018 में अंडर-19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए दोस्तों के साथ नैनीताल की खूबसूरत वादियों में पहुंचे हैं।

loksabha election banner

दोस्तों के साथ बेहद निजी दौरे पर आए पृथ्वी ने नैनीताल के साथ ही मुक्तेश्वर, रामगढ़ तथा महेशखान के कुदरती सौंदर्य को निहारकर क्रिकेट की दुनियां से प्रकृति की गोद में यादगार पलों को बिताया।

पहली जनवरी 2017 को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल में मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण कर चुके पृथ्वी 2017 के रणजी सेमीफाइनल की दूसरी पारी में शतक जमाकर मैन ऑफ दी मैच चुने गए थे।

बिहार के गया निवासी पृथ्वी ने अक्टूबर 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया और टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे कम आयु के भारतीय बने। आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके पृथ्वी नैनीताल के निजी दौरे पर आए हैं।

रविवार को पृथ्वी ने दोस्तों के साथ भवाली से आगे खूबसूरत आरक्षित वन क्षेत्र के पर्यटन स्थल महेशखान में प्रकृति के खूबसूरत नजारों के बीच पल बिताए। रामगढ़, मुक्तेश्वर की खूबसूरत वादियों में सैरसपाटा कर लुत्फ उठाया।

उन्होंने भवाली के बाद नैनीताल से छह किलोमीटर दूर भवाली रोड पर उमड़े बादलों का लुत्फ उठाया। फूड वैन में उन्होंने नाश्ता भी किया। इसी बीच उनके प्रशंसकों में शुमार भीमताल निवासी वन विभाग में चालक गिरीश आर्य ने उन्हें पहचान लिया। साथ ही उनके साथ सेल्फी खिंचाई। इसके बाद नैनीताल आ गए।

फिलहाल यह साफ नहीं हो सका कि नैनीताल के किस होटल में ठहरे हैं। बताया जाता है कि प्रशंसकों की भीड़ जुटने की वजह से उन्होंने अपने नाम से कमरा बुक नहीं कराया है। यह वजह है कि नैनीताल के अत्याधुनिक सुविधायुक्त बड़े होटल संचालक पृथ्वी के आने से इनकार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.