Move to Jagran APP

Positive Initiatives : आप चाहें तो आइओसीएल की पेट्रोल पंपो पर रख सकते हैं तिरंगा

स्‍वतंत्रता दिवस पर हर घर तिरंगा अभियान के बाद तिरंगे के सम्‍मान में आइओसीएल ने अच्‍छी पहल की है। इसके तहत आप तिरंगे को पेट्रोल पंपों पर रख सकते हैं। इनका मानना है कि तिरंगे की शान व सम्‍मान में कोई चूक न हो इसलिए ये पहल की गयी है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 01:15 PM (IST)
Positive Initiatives : आप चाहें तो आइओसीएल की पेट्रोल पंपो पर रख सकते हैं तिरंगा
जिले में तीन पंपों से तिरंगा (राष्ट्रीय ध्वज) एकत्रित करने की शुरूआत की है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Positive Initiatives : nectar festival of freedom के तहत घर-घर लगाए गए तिरंगे की शान व सम्मान में किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए देश के पेट्रोल पंप मालिक व उनकी एसोसिएशन ने पंप पर ही तिरंगा सुरक्षित रखने के लिए फैसला लिया है। इसमें Indian Oil Corporation Limited (आइओसीएल) सहयोग में उतर आई है।

loksabha election banner

शहर के पेट्रोल पंपों पर की गयी व्‍यवस्‍था : बुधवार को पहले दिन इस तेल कंपनी के क्षेत्रीय अधिकारी अमित यादव ने जिले में तीन पंपों से तिरंगा (राष्ट्रीय ध्वज) एकत्रित करने की शुरूआत की है। शहर में भी पंपों पर इसकी व्यवस्था होगी। Uttar Pradesh Petroleum Traders Association (यूपीपीटीए) के प्रदेश उपाध्यक्ष आइओसी पंपों के मालिक प्रबल प्रताप ने बताया है कि दिल्ली व मोहवा से शुरूआत हो चुकी है। हमें कंपनी के अधिकारी या स्थानीय Aligarh Petroleum Dealers Association के अध्यक्ष विजय मंगल गुप्ता या बोर्ड सुझाव देगा, तो हम भी अपने पंपों पर झंडा एकत्रित करा सकते हैं।

शहर के तीन पंपों पर व्‍यवस्‍था : आइओसीएसल के क्षेत्रीय अधिकारी अमित यादव ने बताया है कि हमने जिले की तीन पंप, जिनमें गोपी स्थित गोविंद आनंद फिलिंग स्टेशन, बढ़ासी स्थित निरंजन किसान सेवा केंद्र व छर्रा स्थित अरविंद फिलिंग स्टेशन पर तिरंगा एकत्रित करना शुरू हो गए हैं।

इच्‍छुक लोग रख सकते हैं तिरंगा : आइओसीएल के क्षेत्रीय अधिकारी प्रियांशु गुप्ता ने बताया है कि इस व्यवस्था को आइओसी के शहर स्थित पंपों पर किया जाएगा। इच्छुक लोग यहां तिरंगा रख सकते हैं। विजय मंगल गुप्ता ने कहा कि हम इस प्रस्ताव को लेकर जल्द ही बैठक करने जा रहे हैं। सहमति मिलने पर सभी पंपों पर इस सुविधा को उपलब्ध करा सकते हैँ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.