Move to Jagran APP

सीवरेज जाम के कारण विरोध में सड़क पर आए हिसारवासी, सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

आए दिन सीवरेज लाइन के जाम व ओवरफ्लो होने से सड़कों पर गंदा पानी बहता नजर आता है। ऐसे में सड़कों से गुजरने वाले वाहन चालकोंं व राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है। इतना सब कुछ होने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उदासीन बने हुए हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 11:52 AM (IST)
सीवरेज जाम के कारण विरोध में सड़क पर आए हिसारवासी, सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
सीवरेज जाम समस्‍या को लेकर प्रदर्शन करते हुए लोग

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर में जनता की सुविधा के लिए बिछाई सीवरेज लाइन लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। आए दिन सीवरेज लाइन के जाम व ओवरफ्लो होने से सड़कों पर गंदा पानी बहता नजर आता है। ऐसे में सड़कों से गुजरने वाले वाहन चालकोंं व राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है। इतना सब कुछ होने के बाद जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उदासीन बने हुए हैं। अफसरों की लंबे समय से उदासीनता को देखते हुए आखिरकार परेशान जनता सड़क पर आ गई है। सैनियान मोहल्ला में लोगों ने एकजुट होकर प्रशासन और जनस्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए सीवरेज जाम समस्या से निजात दिलाने की मांग की।

loksabha election banner

सैनियान मोहल्ला में जनता ने किया प्रदर्शन

सैनियान मोहल्ला में बोम्बे वाली गली में सोनू सैनी, सुशील, विनोद, गौरव सैनी सहित बड़े स्तर पर महिलाएं भी एकजुट हुई। उन्होंने रोष प्रदर्शन किया। क्षेत्रवासियों ने कहा कि पिछले 15 दिनों से अधिक समय से सीवरेज जाम की समस्या बनी हुई है। सीवरेज ओवरफ्लो हो गए है। जिस कारण सड़क पर पानी है। कई बार तो स्थिति यह बन रही है कि लोगों के घरों में भी सीवरेज के पानी का जलभराव हो जाता है। ऐसे में जनता काफी परेशानी झेल रही है। इसी कारण क्षेत्रवासी सड़क पर विरोध प्रदर्शन के लिए उतरे है।

जाम की मुख्य वजह

क्षेत्रवासियों की माने तो सीवरेज की पाइप लाइन की पूरी तरह से सालों से सफाई नहीं हुई है। जब भी सीवरेज जाम होता है तो सफाई के नाम पर औपचारिकताएं कर दी जाती है। सीवरेज लाइनें सहीं से साफ न होना और वर्तमान की आबादी के अनुसार पाइप लाइन की क्षमता भी कम होना भी जाम की समस्या की अहम वजह है।

इन क्षेत्रों में भी सीवरेज जाम की समस्या

शांति नगर, बड़वाली ढा़णी और इसके अलावा बस स्टैंड के नजदीक न्यू ऋषि नगर में भी इन दिनाें बड़े स्तर पर सीवरेज जाम की समस्या बनी हुई हुई है। सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है। जनता बड़े स्तर पर परेशान है।

लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई की मांग

साझा मोर्चा के अध्यक्ष अनिल महला ने सरकार से मांग की है कि लापरवाह व सुस्त कार्यप्रणाली वाले अफसरों पर सरकार संज्ञान ले और सीवरेज व पेयजल से जुड़ी जनसमस्याओं का जल्द समाधान करवाए।

---सीवरेज जाम की समस्या के समाधान के लिए कई बार अफसरों को कह चुके है। केवल आश्वासन तक ही अधिकारी सीमित हो रहे है। सरकार अफसरों की कार्यप्रणाली में सुधार के संबंध में ठोस कदम उठाए।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन, सीवरेज, पेयजल व ड्रेनेज व्यवस्था की सब कमेटी, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.