Move to Jagran APP

हरदोई में दो समुदायों की युवतियां घर छोड़कर फरार, पुल‍िस ने पकड़ा तो बोलीं... हमारी शादी करा दो

Hardoi News हरदोई में दो समुदाय की युवत‍ियां आपस में प्रेम करती हैं। घर वालों के व‍िरोध के चलते युवत‍ियां घर से भाग गईं। पुल‍िस ने युवत‍ियों को खोजा तो युवत‍ियों ने आपस में शादी की बात पर अड़ गईं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:18 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 07:38 AM (IST)
हरदोई में दो समुदायों की युवतियां घर छोड़कर फरार, पुल‍िस ने पकड़ा तो बोलीं... हमारी शादी करा दो
हरदोई की युवतियां आपस में करना चाहती हैं शादी।

हरदोई, संवादसूत्र। बेहटागोकुल क्षेत्र में विद्यालय में पढ़ने वाली अलग-अलग समुदाय की दो युवतियों को आपस में प्यार हो गया। दो दिन पूर्व दोनों युवतियां अपने घरों से फरार हो गईं। परिवारवालों ने पुलिस से इसकी शिकायत की। बुधवार को पुलिस उन्हें खोज लाई, लेकिन वह अलग होने को राजी नहीं हुईं। पुलिस ने काफी समझा बुझाकर उन्हें घर भेजा। यह मामला पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला : बेहटागोकुल क्षेत्र में दो समुदायों की युवतियां एक ही साथ पढ़ती हैं। उनके बीच रिश्ते गहरे हो गए और जाति-धर्म को छोड़कर दोनों साथ साथ जिंदगी बिताने का सपना देखकर दो दिन पहले घर से चली गईं। हालांकि घरवालों को पहले से ही पता था। काफी तलाश के बाद भी उनका कुछ पता नहीं चला तो पुलिस से शिकायत की गई।

युवत‍ियों ने पुल‍िस को बताई सच्‍चाई : मामला दो समुदायों का होने के चलते पुलिस सक्रिय हो गई और उन्हें खोज लाई। युवतियों के पास से पुलिस को पत्र भी मिले हैं, जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह लोग एक-दूसरे से प्यार करती हैं और शादी कर एक साथ जिंदगी जीना चाहती हैं। दोनों युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी रहीं। बुधवार को पूरे दिन थाने में दोनों युवतियों का हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

स्‍वजन ले गए युवत‍ियों को : हालांकि थाने में दोनों समुदायों के बीच समझौते की बात चल रही है। दो युवतियों के प्रेम प्रसंग को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चाएं हो रही हैं। थाना प्रभारी रंधा सिंह ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की जानकारी नहीं है। दोनों युवतियां ज्यादातर साथ में ही रहती है। दोनों के परिवार युवतियों को साथ ले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.