Move to Jagran APP

Muzaffarpur Crime: एमआइटी में सिपाही से पिस्टल छीनने के मामले में चार छात्रों पर प्राथमिकी, तीन गिरफ्तार

Bihar crime मुजफ्फरपुर में एमआइटी के छात्रों के ख‍िलाफ अब कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने बेगूसराय जिला के प्रद्युम्न कुमार गया जिला के निकेत कुमार व बांका जिला के ऋषि कुमार को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:51 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:51 PM (IST)
Muzaffarpur Crime: एमआइटी में सिपाही से पिस्टल छीनने के मामले में चार छात्रों पर प्राथमिकी, तीन गिरफ्तार
सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एमआइटी छात्रों पर कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। पुलिस लाइन के सिपाही मो.रमीज रजा व अन्य सिपाहियों के साथ मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालने व जानलेवा हमला करने, पिस्टल छीनने व बवाल करने के आरोप में एमआइटी के चार छात्रों को नामजद एवं 30-35 अज्ञात को आरोपित बनाया गया है। इसमें पुलिस ने तीन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए जाने वालों में बेगूसराय जिला के तेघरा थाना के दुलारपुर गांव के प्रद्युम्न कुमार, गया जिला के बांके बजार थाना के तिलैया गांव के निकेत कुमार व बांका जिला के बाड़ाहाट थाना के बाड़ाहाट गांव के ऋषि कुमार शामिल है। इसमें से स्वास्थ्य जांच के दौरान निकेत कोरोना पाजेटिव निकल गया। तीनों को प्रभारी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया गया। इसमें से निकेत को क्वरांटाइन के लिए श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया अन्य दो को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। सिपाही से पिस्टल छीनने के आरोपित एमआइटी के छात्र प्रियांशु फरार है। इस मामले में हिरासत में लिए गए अन्य 15 छात्रों की जांच के बाद घटना में संलिप्तता के साक्ष्य नहीं मिलने पर निजी मुचलके पर पुलिस ने रिहा कर दिया।

prime article banner

प्रद्युन के साथ मिलकर प्रियांशु पर पिस्टल छीनने का आरोप 

पुलिस लाइन में सेवा पुस्तिका शाखा में प्रतिनियु1त सिपाही मो.रमीज रजा के आवेदन पर दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि वह बुधवार की शाम लगभग 5.15 बजे दिघरा पुल चेक प्वाइंट से ड्यूटी कर सिपाही अजय पासवान के साथ बाइक से लौट रहा था। जब एमआइटी गेट के सामने पहुंचे तो उस समय 30-35 छात्र हास्टल कैंपस की ओर जा रहे थे। उन्हें देखते हुए उसमें से एक लड़का बोला अरे गाड़ी रोको। उन्होंने अपनी बाइक रोक दी और पूछा कि क्या बात है। इस पर कुछ छात्र उलझ गए और मारपीट करने लगे। बचाव में शोर मचाया। इतने में पीछे से प्रद्युम्न व प्रियांशु उनका दोनों हाथ जकड़ लिया। प्रियांशु उसकी कमर से पिस्टल छीन लिया। सभी उसे खींच कर हास्टल की तरफ ले जाने लगे। शोर मचाने पर पुलिस लाइन के आसपास के सिपाही उसे बचाने के लिए पहुंचे तो उन पर एमआइटी के छात्रों जान मारने की नीयत से लाठी-डंडा व ईंट -पत्थर से हमला कर दिया। इससे बड़ी संख्या में सिपाही जख्मी हो गए।

ये सिपाही हुए घायल

छात्रों के हमले में घायल होने वाले सिपाहियों में शहजाद अंसारी, शमीम आलम, राजीव कुमार, विकास कुमार, मनीष कुमार, विपिन कुमार, चन्द्रभानु प्रताप, पंकज सिंह, मो.हेसामुद्दीन, गौतम कुमार, राहुल कुमार, प्रभाकर कुमार,निरंजन कुमार व नीतीश कुमार सहित अन्य सिपाही घायल हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.