Move to Jagran APP

HPBOSE 12th result 2016: हिमाचल बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित

हजारों छात्रों के चेहरे पर आ चुकी है मुस्कान, जानते है क्यों? क्योंकि आ चुका है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन 12 वीं का परीक्षा परिणाम।

By MMI TeamEdited By: Published: Mon, 25 Apr 2016 11:27 AM (IST)Updated: Mon, 25 Apr 2016 06:36 PM (IST)
HPBOSE 12th result 2016: हिमाचल बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित

हजारों छात्रों के चेहरे पर आ चुकी है मुस्कान, जानते है क्यों? क्योंकि आ चुका है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन 12 वीं का परीक्षा परिणाम।

prime article banner

एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा से सम्पूर्ण हिमाचल प्रदेश राज्य में फरवरी और मार्च में आयोजित परीक्षाएं देने वाले लाखों छात्रों के लिए तनाव पूर्ण प्रतीक्षा की अवधि समाप्त हो गई।

एचपीबीओएसई इंटरमिडिएट परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। एचपीबीओएसई इंटरमिडिएट परीक्षा परिणाम 2016, सम्पूर्ण विवरण के साथ हमारी वेबसाइट http://hp12.jagranjosh.com पर देखे जा सकते हैं।

http://hp12.jagranjosh.com



पिछले वर्ष, 12वीं कक्षा की परीक्षा में कुल 97,692 छात्र उपस्थित हुए थे और उनमें से 67,054 पास हुए थे। शैक्षिक विशेषज्ञों को वर्ष 2016 के लिए उपरोक्त संख्या और पास होने वाले छात्रों की संख्या में वृद्धि की बहुत आशा है।

प्रचलन के अनुसार, एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर घोषित कर दिया जाता है, लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें। यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है।

हमारी वेबसाइट आपको अपने परीक्षा परिणाम और मार्क शीट से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि से अवगत कराती रहेगी और आप कोई भी जानकारी या सूचना प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगे।

नवीनतम गतिविधियों की जानकारी रखना हमेशा फायदेमंद रहता है क्योंकि यह आपको अवसर देता है कि आप प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में अन्य सभी से आगे रहें।

एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप http://hp12.jagranjosh.com पर नियमित रूप से लॉग-इन करें और 12 वीं के एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम 2016 की ऑनलाइन उपलब्धता
एचपीबीओएसई अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम 2016 उपलब्ध करायेगा। चूँकि लाखों छात्र, अभिभावक और शिक्षाविद परिणाम जल्द से जल्द देखने के लिए एक ही समय पर वेबसाइट पर क्लिक करेंगे। वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अधिक होने की संभावना है, जिससे तकनीकी खराबी हो सकती है और जिसके परिणामस्वरूप रिजल्ट देखने में अवांछित देरी हो सकती है।

खुद को किसी भी अवांछनीय स्थिति से बचाने के लिए, आप http://hp12.jagranjosh.com पर क्लिक करके आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं।


Jagranjosh.com ने एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम 2016 को ऑनलाइन देखने का तरीका बहुत आसान बना दिया है। आप बस साइट http://hp12.jagranjosh.com पर लॉग- इन करें और पेज पर प्रस्तुत आवश्यक विवरण प्रस्तुत करें। हम छात्रों से आग्रह करते हैं कि आप कई कॉलमों में भरने के लिए अपने रोल नंबर और अन्य जानकारी तैयार रखें। व्यक्तिगत जानकारी और दस्तावेज तैयार रखने से आप किसी भी अनुचित परेशानी और अव्यवस्था से बच जायेंगे।

एचपीबीओएसई परीक्षा परिणाम ऑनलाइन कैसे देखें?
आप बस नीचे दिए गए तीन आसान तरीकों का पालन करें:
1। हमारी वेबसाइट http://hp12.jagranjosh.com पर क्लिक करें।
2। अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें।
3। सबमिट पर क्लिक करें।
छात्रों को अपने-अपने मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट अवश्य लें।
Jagranjosh.com और इसकी पूरी टीम आप के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.