Move to Jagran APP

इटावा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, खाकी वर्दी पहनकर वाहनों से करता था वसूली, हत्या के प्रयास का दर्ज है मुकदमा

Etawah Fake Police Inspector इटावा में वर्दी का रौब दिखाकर सराफा कारोबारियों को ठगने और वाहन चेकिंग में अवैध वसूली करने वाले फर्जी दारोगा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास खाली पुलिस का पहचान पत्र वर्दी बैज बिल्ला व बेल्ट भी बरामद की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 06:35 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 06:35 PM (IST)
इटावा में फर्जी दारोगा गिरफ्तार, खाकी वर्दी पहनकर वाहनों से करता था वसूली, हत्या के प्रयास का दर्ज है मुकदमा
इटावा पुलिस ने वर्दी का रौब दिखाकर ठगने वाले को गिरफ्तार किया।

इटावा, जागरण संवाददाता। खाकी वर्दी का रौब दिखाकर ठगी और चेकिंग के नाम पर वाहनों से वसूली करते हुए पुलिस ने फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया। वह अबतक सराफा कारोबारियों और वाहन सवारों से अवैध वसूली कर चुका है। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का भी एक मुकदमा दर्ज है।

loksabha election banner

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि इटावा सदर कोतवाली पुलिस टीम द्वारा गाड़ीपुरा चौराहा पर वाहन चेकिंग की जा रही थी तभी मुखबिर से वर्दी पहनकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले के बारे में सूचना मिली।  वह रामलीला रोड की तरफ से गाड़ीपुरा चौराहा की ओर जा रहा है।

इसपर पुलिस टीम ने चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को रोकने का प्रयास किया गया। बाइक सवार ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया तो घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया गया।

पूछताछ में उसने अपना नाम विपिन यादव निवासी ग्राम मिलकिया थाना चौबिया बताया। उसके पास से खाकी वर्दी, बैज व मोनोग्राम, बिल्ला, बेल्ट, लाल जूते, खाकी मोजे, एक खाली पुलिस पहचान पत्र, सोने की दो चेन, एक तमंचा व दो कारतूस, एक बाइक बरामद की गई।

उसने बताया कि वह फर्जी दारोगा बनकर ज्वैलर्स के पास जाता था और अपनी आर्टीफीशियल चेन को असली सोने की चेन से बदल लेता था। वर्दी का रौब दिखाकर वाहन चेकिंग कर अवैध वसूली करता था। 

एसएसपी ने बताया कि आरोपित विपिन के विरुद्ध हत्या के प्रयास का मुकदमा थाना चौबिया में दर्ज है। यह मामला वर्ष 2015 का है। सदर कोतवाली में उसके विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था और तब से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.