Move to Jagran APP

West Bengal Board Madhyamik (10th) Result 2020 Date and Time: 10वीं के नतीजे इस दिन तक हो सकते हैं घोषित

West Bengal Board Madhyamik Result 2020 नतीजों की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट और राज्य सरकार के ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 11:09 AM (IST)
West Bengal Board Madhyamik (10th) Result 2020 Date and Time: 10वीं के नतीजे इस दिन तक हो सकते हैं घोषित
West Bengal Board Madhyamik (10th) Result 2020 Date and Time: 10वीं के नतीजे इस दिन तक हो सकते हैं घोषित

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। West Bengal Board Madhyamik (10th) Result 2020 Date and Time: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सकेंड्री एजुकेशन (WBBSE) द्वारा माध्यमिक परीक्षा यानि 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम की घोषणा जून 2020 में की जा सकती है। वेस्ट बंगाल बोर्ड माध्यमिक (10वीं) रिजल्ट 2020 डेट और टाइम की घोषणा का इंतजार कर रहे छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, wbbse.org पर किसी भी अपडेट के लिए विजिट कर सकते हैं। पश्चिम बंगाल 10वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट पर की जानी है। हालांकि, डब्ल्यूबीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2020 और मार्क-शीट राज्य सरकार के ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल, wbresults.nic.in पर भी जारी जाएगी। इसलिए माध्यमिक स्तर के रेग्यूलर और एक्टर्नल छात्र इन दोनो ही ऑफिशियल वेबसाइट्स पर रिजल्ट के सम्बन्ध में अपडेट के लिए समय-समय पर विजिट करते रहें।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल बोर्ड द्वारा नतीजों की घोषणा किये जाने के बाद डब्ल्यूबीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2020 और मार्क-शीट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट के निर्धारित रिजल्ट के पेज पर बोर्ड परीक्षा से सम्बन्धित मांगी गयी जानकारियों (जैसे रोल नंबर, आदि) को भरनी होंगी। इन जानकारियों को निर्धारित सेक्शन में भरकर सबमिट करने के बाद छात्र स्क्रीन पर माध्यमिक परीक्षा 2020 परिणाम देख पाएंगे और दिये गये प्रिंट ऑप्शन के जरिए स्कोर-कार्ड को प्रिंट कर पाएंगे।

बता दें कि वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सकेंड्री एजुकेशन ने 6 जून 2019 को ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी करते हुए राज्य में विभिन्न सम्बद्ध विद्यालयों में माध्यमिक कक्षा की परीक्षाओं के लिए टाइम-टेबल जारी किया था, जिसके अनुसार परीक्षाओं के आयोजन की तिथियां 18 फरवरी से 27 फरवरी 2020 निर्धारित की गयीं थीं। वहीं, फिजिकल एजुकेशन एवं सोशल सर्विस और वर्क एजुकेशन के लिए 28 फरवरी से 13 मार्च 2020 के बीच तिथियां निर्धारित की गयीं थीं।

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि पश्चिम बंगाल बोर्ड द्वारा डब्ल्यूबीबीएसई 10वीं रिजल्ट 2020 स्कोर कार्ड सिर्फ इंफॉर्मेशन के लिए जारी की जाती हैं और इन्हें ऑफिशियल डॉक्यूमेंट नहीं माना जा सकता है। छात्रों की मूल अंक तालिका उनके सम्बन्धित विद्यालय द्वारा बाद में जारी की जाएंगी।

छात्र वेस्ट बंगाल बोर्ड माध्यमिक (10वीं) रिजल्ट 2020 डेट और टाइम की आधिकारिक जानकारी के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। साथ ही, छात्र परिणामों के लेटेस्ट अपडेट जागरण डॉट कॉम पर भी पा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.