Move to Jagran APP

UPTET 2020: यूपी सरकार ने टीईटी परीक्षा कराने की दी अनुमति, फरवरी के आखिरी सप्ताह में हो सकती है परीक्षा

UPTET 2020 यूपी टीईटी परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility TestUPTET) का आयोजन फरवरी के आखिरी सप्ताह में हो सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 11:06 AM (IST)
UPTET 2020: यूपी सरकार ने टीईटी परीक्षा कराने की दी अनुमति, फरवरी के आखिरी सप्ताह में हो सकती है परीक्षा
UPTET 2020: यूपी टीईटी परीक्षा की तारीखों का इंतजार

UPTET 2020: यूपी टीईटी परीक्षा की तारीखों का इंतजार कर रहे लाखों अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। ताजा जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test,UPTET) का आयोजन फरवरी के आखिरी सप्ताह में हो सकती है। यूपी सरकार ने परीक्षा को कराने की अनुमति दे दी है। वहीं सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश के प्रस्ताव पर शासन की ओर से यूपी टीईटी 2020 कराने की अनुमति दे दी गई है। इस संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी, उत्तर प्रदेश के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने UPTET 2020 परीक्षा आयोजित करने की सिफारिश की। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अब UPTET परीक्षा फरवरी 2021 के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परीक्षा का डिटेल्ड नोटिफिकेशन जल्द ही अधिकारियों द्वारा जारी की जाएगी। बता दें कि पहले परीक्षा दिसंबर में होनी थी और नवंबर के पहले सप्ताह में इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होना था। लेकिन ,COVID 19 महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण, UPTET 2020 परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

यूपी टीईटी परीक्षा के आवेदन फॉर्म की तारीख- जल्द जारी होगी 

यूपी टीईटी परीक्षा की तारीख- फरवरी के आखिरी सप्ताह में संभावित

वहीं यूपीटीईटी 2020 परीक्षा के बारे में विस्तृत अधिसूचना जल्द ही अधिकारियों द्वारा जारी की जाएगी। पहले परीक्षा दिसंबर में होनी थी और नवंबर के पहले सप्ताह में इसके लिए पंजीकरण शुरू होना था। हालांंकि, COVID 19 महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण, UPTET 2020 परीक्षा आयोजित करने में देरी हुई है। गौरतलब है कि UPTET 2020 परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा की अवधि 150 मिनट है, जिसमें उम्मीदवारों को बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर देना होगा। परीक्षा में कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। UPTET 2020 में दो प्रश्नपत्र होंगे और प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक दिया जाएगा।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.