Move to Jagran APP

UP TET 2020: यूपीटीईटी 2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण, जारी नहीं हो सका विज्ञापन; जानें- पूरी डिटेल...

UP TET 2020 उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण लग गया है। परीक्षा संस्था ने सोमवार को विज्ञापन जारी नहीं किया है। ऐसे में 18 मई से होने वाले ऑनलाइन आवेदन अभी नहीं हो सकेंगे।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 11:07 AM (IST)
UP TET 2020: यूपीटीईटी 2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण, जारी नहीं हो सका विज्ञापन; जानें- पूरी डिटेल...
कोरोना संकट कस के कारण यूपीटीईटी 2020 का विज्ञापन सोमवार को जारी नहीं किया जा सका।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2020 पर कोरोना संकट का ग्रहण लग गया है। परीक्षा संस्था ने सोमवार को विज्ञापन जारी नहीं किया है। ऐसे में 18 मई से होने वाले ऑनलाइन आवेदन अभी नहीं हो सकेंगे। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने यूपीटीईटी प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा है, उसके अनुमोदन का इंतजार है। इसकी परीक्षा 25 जुलाई को प्रस्तावित रही है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को यूपीटीईटी 2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने व ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। इधर, जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा था और सरकार कोरोना कर्फ्यू की समय सीमा निरंतर बढ़ा रही है उससे विज्ञापन व आवेदन शुरू होने पर संशय जताया जा रहा था।

सोमवार को परीक्षा संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उत्तर प्रदेश प्रयागराज को यूपीटीईटी 2020 का विज्ञापन जारी करना था लेकिन, उन्होंने फिलहाल विज्ञापन जारी नहीं किया है। ऐसे में 18 मई से होने वाले पंजीकरण व ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी लटक गई है। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि वे यूपीटीईटी 2020 का विज्ञापन व आवेदन लेने की प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव शासन को भेज चुके हैं। अब तक शासन ने इस पर मुहर नहीं लगाई है, जल्द ही निर्देश मिलने का इंतजार है।

सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू से प्रतियोगी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकेंगे। वहीं, परीक्षा संस्था व आवेदन लेने वाले एनआइसी में तमाम अधिकारी व कर्मचारी इन दिनों संक्रमित हैं। इसीलिए प्रक्रिया स्थगित करने का प्रस्ताव दिया है। ज्ञात हो कि इस परीक्षा के लिए आवेदकों की तादाद करीब दस लाख होने का अनुमान है इसलिए आवेदक व उनके परिजनों को संक्रमण के दौरान सुरक्षित रखना अहम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.