Move to Jagran APP

UPSSSC PET 2021: बढ़ी फीस जमा करने की तारीख, आज ही करना होगा रजिस्ट्रेशन, देखें नोटिस

UPSSSC PET 2021 आखिरकार लाखों उम्मीदवारों को थोड़ी राहत देते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के लिए आवेदन शुल्क भुगतान की तिथि 25 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 02:08 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 06:33 PM (IST)
UPSSSC PET 2021: बढ़ी फीस जमा करने की तारीख, आज ही करना होगा रजिस्ट्रेशन, देखें नोटिस
26 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा किया रजिस्ट्रेशन, सिर्फ 17 लाख ने किया आवेदन अंतिम रूप से सबमिट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSSSC PET 2021: आखिरकार लाखों उम्मीदवारों को थोड़ी राहत देते हुए  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 के लिए आवेदन शुल्क भुगतान की तिथि 25 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दी है। आयोग द्वारा आज, 21 जून 2021 को जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, हालांकि, उम्मीदवारों को अपना रजिस्ट्रेशन आज ही कर लेना होगा। यूपी पीईटी 2021 रजिस्ट्रेशन आज रात मध्यरात्रि को बंद हो जाएगा। दूसरी तरफ, आयोग के नोटिस के अनुसार, आज दोपहर 3 बजे तक कुल 26 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, लेकिन इनमें से सिर्फ 17 लाख से अधिक उम्मीदवार ही अपना आवेदन अंतिम रूप से सबमिट कर पाए हैं। इतनी बड़ी संख्या के अप्लीकेशन कंपलीट न कर पाने के कारण आयोग ने फीस जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ाई है।

loksabha election banner

यहां देखें नोटिस

उम्मीदवार कर रहे थे मांग

यूपीएसएसएससी दवारा आयोजित की जाने वाली पहली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी), 2021 के लिए आवेदन की आज, 21 जून 2021 को आखिरी तारीख है। आवेदन की प्रक्रिया आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट, upsssc.gov.in पर पूरी की जानी है। हालांकि, दूसरी तरफ आयोग की वेबसाइट पर तकनीकी समस्याएं आ रही हैं। यूपीएसएसएससी की वेबसाइट या तो खुल नहीं रही है या खुलने के बाद अप्लीकेशन पेज ओपेन नहीं हो रहा है। ऐसे में यूपी पीईटी परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने की कोशिश कर रहे उम्मीदवार आखिरी तारीख को बढ़ाने मांग कर रहे हैं। इन उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर, मुख्यमंत्री कार्यालय, विभिन्न मंत्रियों और सरकार के प्रमुखों से यूपी पीईटी 2021 अप्लीकेशन डेट बढ़ाने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें - UPSSSC PET 2021: अब 25 जून तक करें अप्लीकेशन फीस जमा, 26 लाख उम्मीदवारों ने किया रजिस्ट्रेशन, 17 लाख ने सबमिट किया फॉर्म

तीन दिनों से काम नहीं कर रही वेबसाइट

यूपी पीईटी 2021 अप्लीकेशन सबमिट करने में आ रही दिक्कतों को साझा करते हुए एक उम्मीदवार ने रविवार, 20 जून 2021 को सोशल मीडिया पर साझा किया कि आवेदन की आखिरी तारीख 21 जून है लेकिन यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पिछले 2 दिनों से काम नहीं कर रही है। इस उम्मीदवार ने आयोग से अपील की कि या तो आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा जाए या प्रारंभिक अर्हता परीक्षा को ही रद्द कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री से गुहार

इसी प्रकार, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर आ रही तकनीकी समस्याओं से परेशान होकर एक अन्य उम्मीदवार मुख्यमंत्री को टैग करते हुए ने कहा, “@myogiadityanath अभ्यर्थियों का संघर्ष फॉर्म भरने से शुरू होता हैं और जॉइनिंग लेटर आने के बाद तक संघर्ष करता है ये किस तरह के आयोग हैं जो एक वेबसाइट तक संभाल नही पाते। आज तीसरा दिन हो गया हैं सर्वर डाउन हुए। #UPSSSC_PET की अंतिम तिथि बढ़ाई जानी चाहिए।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.