Move to Jagran APP

UPSSSC Exercise Trainer Exam Date 2020: व्यायाम प्रशिक्षक शारीरिक पात्रता परीक्षा की तारीखें घोषित, पढ़ें पूरी जानकारी

UPSSSC Exercise Trainer Exam Date 2020 जो उम्मीदवार किसी कारणवश निर्धारित तिथि पर परीक्षा में अनुपस्थित रहेंगे तो उन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 17 और 18 दिसंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:45 PM (IST)
UPSSSC Exercise Trainer Exam Date 2020: व्यायाम प्रशिक्षक शारीरिक पात्रता परीक्षा की तारीखें घोषित, पढ़ें पूरी जानकारी
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं शेड्यूल

UPSSSC Exercise Trainer Exam Date 2020: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने सम्मिलित व्यायाम प्रशिक्षक और क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी भर्ती परीक्षा, 2018 के तहत शारीरिक स्वस्थता मापदंड परीक्षा और शारीरिक पात्रता परीक्षा (PET) की तारीखें घोषित कर दी हैं। इस संबंध में आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के अनुसार, शारीरिक पात्रता परीक्षा 1 दिसंबर से 16 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर शेड्यूल चेक कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज, कुर्सी रोड, गुडंबा लखनऊ में किया जाएगा।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार, क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी के लिए शारीरिक परीक्षा 1 से 11 दिसंबर, 2020 तक और व्यायाम प्रशिक्षक के लिए शारीरिक परीक्षा 12 से 16 दिसंबर, 2020 तक आयोजित होगी। वहीं, जो उम्मीदवार किसी कारणवश निर्धारित तिथि पर परीक्षा में अनुपस्थित रहेंगे तो उन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा 17 और 18 दिसंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। बता दें कि शारीरिक परीक्षा के लिए कुल 2,281 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना है। पहले शिफ्ट के लिए उम्मीदवार को सुबह 9 बजे और दूसरे शिफ्ट के लिए दोपहर 1 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा।

वेबसाइट पर जारी नोटिस के मुताबिक, शारीरिक पात्रता परीक्षा के लिए पात्र घोषित किये गए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जल्द ही जारी किए जाएंगे। सभी उम्मीदवारों को निर्धारित किट और स्पोर्ट्स शूज में ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि यूपीएसएसएससी व्यायाम प्रशिक्षक और क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी भर्ती परीक्षा 2018 के तहत कुल 728 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.