Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश में 9212 स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, ऑनलाइन आवेदन इस दिन तक

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने उत्तर प्रदेश सरकार के परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 09:40 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 04:35 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में 9212 स्वास्थ्य कार्यकर्ता की भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, ऑनलाइन आवेदन इस दिन तक
यूपी हेल्थ वर्कर मेन एग्जाम 2022 एडमिट कार्ड के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट, upsssc.gov.in के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में हेल्थ वर्कर या स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने वाले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने उत्तर प्रदेश सरकार के परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली मुख्य परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा वीरवार, 30 दिसंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, यूपीएसएसएससी हेल्थ वर्कर (ANM) एग्जाम 2022 का आयोजन 6 फरवरी 2022 (रविवार) को लखनऊ में आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि UPSSSC ने स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.02/परीक्षा/2021) को 15 दिसंबर 2021 जारी किया था और इसके साथ ही इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी हो गयी थी और उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क भी भरना होगा जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 9212 सरकारी नौकरियां, UPSSSC ने निकाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता की पीईटी स्कोर से पहली भर्ती

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के पदों पर के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्हें UPSSSC द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 में स्कोर प्राप्त किया हो। पीईटी 2021 स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसके तारीख की घोषणा आयोग ने कल यानि 30 दिसंबर को कर दी है।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश में 2980 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 7 जनवरी तक

एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

UPSSSC ने उत्तर प्रदेश महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता भर्ती मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी किए जाने को लेकर भी सूचना जारी की। UPSSSC के नोटिस के अनुसार, यूपी हेल्थ वर्कर मेन एग्जाम 2022 एडमिट कार्ड के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

इस लिंक से देखें मुख्य परीक्षा तारीख का नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.