Move to Jagran APP

UPSC NDA 2 Exam 2022: इन उम्मीदवारों के निरस्त हुए एनडीए परीक्षा के आवेदन, आयोग ने दिया 2 जुलाई तक एक और मौका

UPSC NDA 2 Exam 2022 यूपीएससी ने एनडीए 2 परीक्षा के लिए आवेदन किए ऐसे उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिनके आवेदन परीक्षा शुल्क भुगतान न किए जाने के कारण निरस्त कर दिए गए हैं। आयोग ने इन उम्मीदवारों को 2 जुलाई तक साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 08:04 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 08:14 AM (IST)
UPSC NDA 2 Exam 2022: इन उम्मीदवारों के निरस्त हुए एनडीए परीक्षा के आवेदन, आयोग ने दिया 2 जुलाई तक एक और मौका
यूपीएससी एनडीए (2)) परीक्षा 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UPSC NDA 2 Exam 2022: यदि आपने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (2) 2022 के लिए आवेदन किया है तो यह खबर आपके लिए है। आयोग ने ऐसे सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिनके आवदेन परीक्षा शुल्क भुगतान न किए जाने के कारण निरस्त कर दिए गए हैं। यूपीएससी ने इन उम्मीदवारों की सूची वीरवार, 23 जून 2022 को आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी की। ऐसे में यदि आपने यूपीएससी एनडीए 2 एग्जाम 2022 के लिए आवेदन किया है, तो यूपीएससी की वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से निरस्त आवेदन सूची में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

आवेदन निरस्त हुए उम्मीदवारों की लिस्ट के लिए डायरेक्ट लिंक

UPSC NDA 2 Exam 2022: 2 जुलाई तक एक और मौका

हालांकि, यूपीएससी ने आवेदन निरस्त हुए उम्मीदवारों को एक और मौका दिया है। ऐसे सभी उम्मीदवार जिनका नाम सूची में है लेकिन उन्होंने परीक्षा शुल्क का भुगतान किया है तो वे इसके साक्ष्य को स्पीड पोस्ट से या व्यक्तिगत तौर पर यूपीएससी के नई दिल्ली के शाहजहां रोड स्थित कार्यालय में जाकर नोटिस जारी होने की तिथि से 10 दिनों के भीतर प्रस्तुत कर सकते हैं। उम्मीदवारों ने यदि शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया है तो डेबिट/क्रेडिट कार्ड के विवरण या बैंक खाते के विवरण की प्रति जमा करा सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि शुल्क का भुगतान ऑफलाइन किया है तो उम्मीदवारों को एसबीआइ या जमा किए गए बैंक द्वारा शुल्क भुगतान की पर्ची (मूल प्रति) जमा करानी होगी।

यह भी पढ़ें - IAF Agniveer Recruitment 2022: सुबह 10 बजे से शुरू होगी अग्निवीरवायु भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई, जानें योग्यता

बता दें कि यूपीएससी ने वर्ष में दो बार आयोजित की जाने वाली एनडीए परीक्षा के वर्ष 2022 के दूसरे संस्करण के लिए अधिसूचना 18 मई 2022 को जारी की थी और आवेदन की आखिरी तारीख 14 जून 2022 निर्धारित थी। वहीं, आयोग द्वारा एनडीए 2 परीक्षा 2022 का का आयोजन 4 सितंबर 2022 को किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.