Move to Jagran APP

UPSC Exams 2020: कोविड-19 के चलते यूपीएससी ने स्थगित की परीक्षाएं; EPFO एग्जाम और सिविल सेवा और अन्य के इंटरव्यू प्रभावित

UPSC Exams 2020 संघ लोक सेवा आयोग ने भी हाल-फिलहाल में प्रस्तावित विभिन्न परीक्षाओं की आयोजित होने वाली अलग-अलग चरणों को स्थगित कर दिया है। आयोग द्वारा इन परीक्षाओं को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस सोमवार 20 अप्रैल 2021 को आफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 08:49 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:50 AM (IST)
UPSC Exams 2020: कोविड-19 के चलते यूपीएससी ने स्थगित की परीक्षाएं; EPFO एग्जाम और सिविल सेवा और अन्य के इंटरव्यू प्रभावित
इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा आयोग की संशोधित तिथि कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC Exams 2020: कोविड-19 महामारी के चलते स्कूलों और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं के साथ-साथ विभिन्न केंद्रीय व राज्यों की प्रवेश परीक्षाओं और सरकारी नौकरी भर्ती को परीक्षाओं का आयोजन एक के बाद एक स्थगित किया जा रहा है। इसी कड़ी में संघ लोक सेवा आयोग ने भी हाल-फिलहाल में प्रस्तावित विभिन्न परीक्षाओं की आयोजित होने वाली अलग-अलग चरणों को स्थगित कर दिया है। आयोग द्वारा इन परीक्षाओं को स्थगित किये जाने से सम्बन्धित नोटिस सोमवार, 20 अप्रैल 2021 को आफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी किया। यूपीएससी नोटिस के अनुसार कोविड-19 महामारी की स्थिति और रोकथाम के लिए लगाये जा रहे लॉकडाउन और अन्य प्रतिबंधों की स्थिति की समीक्षा के बाद आयोग ने अप्रैल और मई में आयोजित विभिन्न परीक्षाओं के अलग-अलग चरणों को स्थगित किया गया है।

loksabha election banner

ये परीक्षाएं हुई प्रभावित

यूपीएससी ने आज, 20 अप्रैल से 23 अप्रैल तक आयोजित की जाने वाली भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 के व्यक्तित्व परीक्षण चरण (इंटरव्यू राउंड) को स्थगित कर दिया है। इसी तरह आयोग ने 26 अप्रैल से 18 जून के बीच आयोजित होने वाले सिविल सेवा परीक्षा 2020 के व्यक्तित्व परीक्षण चरण (इंटरव्यू राउंड) को भी स्थगित कर दिया है। दूसरी तरफ, यूपीएससी ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) की ईओ/एओ पदों पर भर्ती के लिए 9 मई 2021 को आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है।

यहां देखें आधिकारिक नोटिस

नई तारीखों में मिलेगा 15 दिन का समय

आयोग ने अपने नोटिस में कहा कि इंटरव्यू एवं भर्ती परीक्षा के आयोजन के लिए स्थिति की समीक्षा समय-समय पर की जाती रहेगी। इसी के अनुसार नई तारीखों से सम्बन्धित अपडेट आयोग के पोर्टल पर जारी किया जाएगा। हालांकि, इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा आयोग की संशोधित तिथि कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.