Move to Jagran APP

UPSC ESE Interview 2021: यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए जारी किया इंटरव्यू शेड्यूल, upsc.gov.in पर करें चेक

UPSC ESE Interview 2021 साक्षात्कार का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना है। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 1 बजे से साक्षात्कार लिए जाएंगे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर के अनुसार तारीख व समय की जांच कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 07:52 PM (IST)
UPSC ESE Interview 2021: यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम के लिए जारी किया इंटरव्यू शेड्यूल, upsc.gov.in पर करें चेक
रोल नंबर के अनुसार उपलब्ध है इंटरव्यू का शेड्यूल

UPSC ESE Interview 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज एग्जाम 2020 के लिए इंटरव्यू / पर्सनालिटी टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है। वैसे उम्मीदवार, जो UPSC ESE मुख्य परीक्षा में सफलता घोषित हुए हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर जाकर इंटरव्यू शेड्यूल चेक कर सकते हैं। बता दें कि वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार साक्षात्कार की तिथि व समय उपलब्ध है।

loksabha election banner

वेबसाइट पर जारी शेड्यूल के अनुसार, सिविल इंजीनियरिंग ब्रांच के लिए 8 मार्च से 30 मार्च, 2021 तक इंटरव्यू आयोजित किया जाना है। वहीं, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 15 मार्च से 26 मार्च, 2021 के बीच साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए 8 से 30 मार्च, 2021 के बीच साक्षात्कार निर्धारित है। जबकि, इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के लिए साक्षात्कार 8 से 24 मार्च, 2021 तक आयोजित होंगे।

बता दें कि साक्षात्कार का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना है। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 1 बजे से साक्षात्कार लिए जाएंगे।  साक्षात्कार में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रोल नंबर के अनुसार तारीख व समय की जांच कर सकते हैं। बता दें कि यूपीएससी ने इंटरव्यू के लिए अभी तक कॉल लेटर जारी नहीं किया है। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

इन स्टेप से चेक करें इंटरव्यू शेड्यूल

इंटरव्यू शेड्यूल चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, upsc.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध What's New सेक्शन में संबंधित परीक्षा के लिए इंटरव्यू शेड्यूल लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां उम्मीदवार अपने ब्रांच व रोल नंबर के अनुसार इंटरव्यू की टाइमिंग और डेट चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें साक्षात्कार कार्यक्रम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.