Move to Jagran APP

UPSC ESE & Combined Geo-Scientist परीक्षा के लिए केंद्र बदलने का मौका, इस तारीख तक चुन सकते हैं सेंटर

UPSC ESE Combined Geo-Scientist Exam 2020 केंद्र बदलने के लिए अभ्यर्थियों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:14 PM (IST)
UPSC ESE & Combined Geo-Scientist परीक्षा के लिए केंद्र बदलने का मौका, इस तारीख तक चुन सकते हैं सेंटर
UPSC ESE & Combined Geo-Scientist परीक्षा के लिए केंद्र बदलने का मौका, इस तारीख तक चुन सकते हैं सेंटर

UPSC ESE & Combined Geo-Scientist Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग ( Union Public Service Commission, UPSC) इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा और (UPSC ESE) और कंबाइंड जियो साइंटिस्ट (Combined Geo-Scientist Exam 2020) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दे रहा है। आयोग ने उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सेंटर चेंज करने के लिए विंडो फिर खोल दी है। इसके तहत अगर किसी कैंड्डीटे्स को पहले चुने गए केंद्रों में परीक्षा देने में कोई मुश्किल है तो वह नए केंद्रों का चुनाव कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

loksabha election banner

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक नोटिफिकेशन

उम्मीदवार ध्यान दें कि इन दोनों परीक्षाओं के लिए सेंटर में बदलाव आज यानी कि 6 सितंबर से 13 सितंबर तक कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का भी ध्यान रखें कि इस तारीख को शाम 6 बजे तक ही बदलाव कर सकते हैं।इस संबंध में UPSC ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें लिखा है कि, COVID-19 की वजह से अगर पहले से ही चुने गए केंद्र से परीक्षा देने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर जाएं और पहले से चुने गए परीक्षा केंद्र की जगह अपने संशोधित विकल्पों को जमा करें।

वहीं UPSC ने यह भी नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया है कि उम्मीदवार इस बात का ध्यान दें कि जो कैंड्डीटे्स अपने केंद्र को बदलने के लिए इच्छुक नहीं हैं, उन्हें पोर्टल पर लॉगइन करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से इन परीक्षाओं में देरी हो रही है। जून में यूपीएससी ने परीक्षा की तारीखों को संशोधित करके नई तारीखों को वेबसाइट पर डेटशीट जारी की है। नए शेड्यूल के अनुसार सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट पर पहले ही जारी किए जा चुके हैं। ध्यान दें कि इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर को और कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा 17 और 18 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.