Move to Jagran APP

UPSC EPFO Exam 2020-21: टाईम-टेबल और कोविड-19 समेत परीक्षा के लिए अन्य निर्देश जारी, प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा 9 मई को

UPSC EPFO EO/AO Exam 2021 संघ लोक सेवा आयोग ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में प्रवर्तन अधिकारी और लेखा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित भर्ती परीक्षा के लिए टाईम-टेबल और कोविड-19 समेत परीक्षा के लिए अन्य निर्देश जारी कर दिये हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 12:56 PM (IST)
UPSC EPFO Exam 2020-21: टाईम-टेबल और कोविड-19 समेत परीक्षा के लिए अन्य निर्देश जारी, प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा 9 मई को
टाईम-टेबल के अनुसार परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की एकल पाली में किया जाएगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC EPFO EO/AO Exam 2021: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) में प्रवर्तन अधिकारी और लेखा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित भर्ती परीक्षा के लिए टाईम-टेबल और कोविड-19 समेत परीक्षा के लिए अन्य निर्देश जारी कर दिये हैं। आयोग द्वारा ईपीएफओ एग्जाम टाईम-टेबल और गाइलाइंस आज, 1 अप्रैल 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी किये गये। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए आवेदन किया है, वे अपना टाईम-टेबल, सिलेबस और परीक्षा के लिए निर्देश यूपीएससी की वेबसाइट या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनोलड कर सकते हैं।

loksabha election banner

यहां देखें यूपीएससी ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा टाईम-टेबल, सिलेबस और निर्देश

9 मई को सुबह 10 बजे होगी परीक्षा, एक ही पेपर

यूपीएससी द्वारा जारी ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी परीक्षा टाईम-टेबल के अनुसार परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की एकल पाली में किया जाएगा। परीक्षा में जनरल एबिलिटी टेस्ट (01) से सम्बन्धित ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन पूछे जाएंगे। परीक्षा की भाषा अंग्रेजी और हिंदी होगी। परीक्षा 300 अंकों की होगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक तिहाई अंक काटा जाएगा।

लिखित परीक्षा के बाद क्या?

लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यूपीएससी द्वारा ईपीएफओ प्रवर्तन अधिकारी/लेखा अधिकारी पदों के लिए उम्मीदवारों का अंतिम रूप से चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू दोनो के अंकों के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों का वेटेज 75:25 होगा।

परीक्षा के लिए निर्देश

यूपीएससी ने लिखित परीक्षा में सम्मलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा से सम्बन्धित विभिन्न निर्देश जारी किये हैं। साथ ही, कोरोना महामारी के मद्देनजर गाईडलाइंस भी जारी किये हैं, जिनमें सामाजिक दूरी का पालन, व्यक्तिगत सफाई, आदि शामिल हैं। इन सभी निर्देशों का पालन किया जाना सभी उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.