Move to Jagran APP

UPSC CDS II Admit cards 2021: यूपीएससी सीडीएस II हॉल टिकट जारी, 14 नवंबर को होगी परीक्षा

UPSC CDS II Admit cards 2021 यूपीएससी सीडीएस II परीक्षा के हॉल टिकट 2021 आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov पर 14नवंबर तक पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद लिंक को ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक को हटा दिया जाएगा। यूपीएससी सीडीएस II की परीक्षा 14 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 06:16 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:21 PM (IST)
UPSC CDS II Admit cards 2021: यूपीएससी सीडीएस II हॉल टिकट जारी, 14 नवंबर को होगी परीक्षा
UPSC CDS II Admit cards 2021: यूपीएससी सीडीएस II हॉल टिकट जारी कर दिया गया है।

UPSC CDS II Admit cards 2021: यूपीएससी सीडीएस II हॉल टिकट जारी कर दिया गया है।संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने शुक्रवार, 22 अक्टूबर को कंबाइंड डिफेंस सर्विस,सीडीएस II(Combined Defence Services, CDS II) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी सीडीएस II परीक्षा के हॉल टिकट 2021 आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov पर 14 नवंबर तक पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद लिंक को ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक को हटा दिया जाएगा। यूपीएससी सीडीएस II की परीक्षा 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

UPSC CDS II 2021: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद एडमिट कार्ड 2021 के लिंक पर क्लिक करें। अब यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं के लिए ई-प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद सीडीएस II परीक्षा 2021 के लिए ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। अब निर्देश को ठीक से पढ़ें और 'यहां क्लिक करें' पर क्लिक करने के बाद सहमत हों। लॉगिन विवरण दर्ज करें और डाउनलोड के लिए पंजीकरण आईडी या रोल नंबर चुनने के बाद सबमिट करें। इसके बाद आपका सीडीएस II प्रवेश पत्र 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब प्रवेश पत्र की जांच करें और इसे कंप्यूटर पर डाउनलोड करें। 

यह परीक्षा 300 अंकों की होगी। वहीं परीक्षा में प्रत्येक खंड को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। आयोग की ओर से जारी सूचना के अनुसार, प्रवेश पत्र पर उपलब्ध निर्देश को आवेदकों द्वारा अच्छी तरह से पढ़ा जाना चाहिए। वहीं इस भर्ती के जरिए कुल 339 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.