Move to Jagran APP

UPSC CDS परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, ऐसे करें आवेदन और जानें योग्यता

UPSC CDS 2 Exam 2021 सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (CDS) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 24 अगस्त 2021 को है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त 2021 से शुरू की गयी थी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 06:41 AM (IST)
UPSC CDS परीक्षा के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, ऐसे करें आवेदन और जानें योग्यता
प्रत्येक केंद्र पर कैंडीडेट्स की संख्या सीमित होगी, इसलिए केंद्र का आवंटन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC CDS 2 Exam 2021: सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा (CDS) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 24 अगस्त 2021 को है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 अगस्त 2021 से शुरू की गयी थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सीडीएस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन दो चरणों में पूरा होना है और दोनो ही चरणों को उम्मीदवारों को कल शाम 6 बजे तक कर लेना होगा। ऐसे में उम्मीदवारों को वर्ष 2021 की दूसरी सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि अंतिम क्षणों में यूजर्स की अधिक संख्या के चलते अप्लीकेशन पेज पर तकनीकी समस्या होने की संभावना रहती है।

loksabha election banner

संघ लोक सेवा आयोग की सम्मिलित रक्षा सेवा परीक्षा के लिए आवेदन उम्मीदवार यूपीएससी पोर्टल, upsconline.nic.in पर कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन के पहले उम्मीदवारों को परीक्षा से सम्बन्धित यूपीएससी द्वारा जारी विस्तृत अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आयोग द्वारा प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों की संख्या सीमित रखी जानी है और केंद्र का आवंटन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर किया जाना है।

इस लिंक से देखें यूपीएससी सीडीएस परीक्षा 2021 अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

यूपीएससी सीडीएस परीक्षा के अंतर्गत आईएमए के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक में डिग्री या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, आईएनए के भारतीय नौसेना अकादमी में दाखिले के लिए इंजीनियरी में डिग्री होनी चाहिए और वायु सेना अकादमी के लिए 10+2 स्तर पर गणित व भौतिकी विषयों के साथ स्नातक या इंजीनियरी में स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवारों को आयु सीमा की शर्तों को भी पूरा करना होगा। कैंडीडेट्स की आयु 20 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.