This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

23 जनवरी को यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले हैं तो पढ़ें यह बड़ी खबर

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ‘आयोग ने यह परीक्षा अपरिहार्य के कारण स्थगित कर दी गई है। वहीं यह एग्जाम अब 17 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। आयोग ने हालांकि परीक्षा स्थगित करने का कोई विशेष कारण नहीं बताया है।

Nandini DubeyFri, 14 Jan 2022 02:43 PM (IST)
23 जनवरी को यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले हैं तो पढ़ें यह बड़ी खबर

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। यूपीपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 (UPPSC, Combined state engineering services exam 2021) देने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC), प्रयागराज ने कंबाइंड स्टेट इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 (Combined state engineering services exam 2021) को स्थगित कर दिया है। हाल ही में एक नोटिस में, आयोग ने कहा कि 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इससे संबंधित आधिकारिक नोटिस वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर नोटिस देख सकते हैं।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ‘आयोग ने यह परीक्षा अपरिहार्य के कारण स्थगित कर दी गई है। वहीं यह एग्जाम अब 17 अप्रैल, 2022 को आयोजित की जाएगी। आयोग ने हालांकि परीक्षा स्थगित करने का कोई खास कारण नहीं बताया है। वहीं इस बीच, यूपीपीएससी ने स्टेट पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा तिथियां जारी कर दी गई हैं। प्रोगाम के अनुसार, परीक्षा 28 जनवरी से 31 जनवरी तक गाजियाबाद, लखनऊ और प्रयागराज के तीन जिलों में आयोजित की जाएगी। आयोग जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करेगा, जो आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

वहीं इस परीक्षा के लिए कुल 6,91,173 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें से 3,21,273 प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे। वहीं कुल 7,688 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है, जो अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर से शुरू हुई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर थी। इसके अलावा, आयोग ने मौजूदा परिस्थतियों को देखते हुए पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दिशानिर्देशों को भी गाइडलाइन जारी की हैं। इसके मुताबिक, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में हर समय सभी कोविड -19 संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है। वहीं सर्दी, खांसी और अन्य कोविड-19 लक्षणों से पीड़ित उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने के लिए एक अलग स्थान प्रदान किया जाएगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Edited By Nandini Dubey