Move to Jagran APP

UPPRPB Exam Date: इन तारीखों पर होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस ASI और SI भर्ती परीक्षाएं, जानें एडमिट कार्ड की डेट

UPPRPB UP Police Exam Date 2021 यूपीपीआरपीबी के नोटिस के अनुसार एसआई और एएसआई भर्ती परीक्षाएं 2.30-2.30 घंटों की दो पालियों में आयोजत की जाएंगी। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 03:00 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 03:00 PM (IST)
UPPRPB Exam Date: इन तारीखों पर होंगी उत्तर प्रदेश पुलिस ASI और SI भर्ती परीक्षाएं, जानें एडमिट कार्ड की डेट
उम्मीदवार आवंटित परीक्षा तारीख परीक्षा शहर की जानकारी 10 दिन पहले यानि 25 नवंबर 2021 को जान पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPPRPB UP Police Exam Date 2021: यूपी पुलिस एआई और एएसआई भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक) और पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लेखा), सर्तकता अधिष्ठान यूपी लखनऊ में पुलिस उप निरीक्षक और सहायक पुलिस उपनिरीक्षक लिपिक के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड द्वारा आज, 18 नवंबर 2021 को जारी नोटिस के अनुसार, यूपीपीआरपीबी द्वारा इन पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन 4 दिसंबर और 5 दिसंबर 2021 को दो चरणों में किया जाएगा।

loksabha election banner

ऑनलाइन मोड में दो-दो पालियों में होगी परीक्षाएं

यूपीपीआरपीबी के नोटिस के अनुसार, एसआई और एएसआई भर्ती परीक्षाएं निर्धारित तारीखों पर 2.30-2.30 घंटों की दो पालियों में आयोजत की जाएंगी। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। हालांकि, बोर्ड ने अपने नोटिस में घोषणा की है कि यदि किसी कारणवश किसी तारीख और किसी केंद्र पर परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा सका तो ऐसे केंद्रों पर परीक्षा 6 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी।

एग्जाम डेट और सिटी की जानकारी 10 दिन पहले

इसके साथ ही यूपीपीआरपीबी ने अपने नोटिस में कहा है कि परीक्षा के लिए आवेदन किये उम्मीदवार अपने परीक्षा की तारीख और आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी परीक्षा शुरू होने की तारीख से 10 दिन पहले यानि 25 नवंबर 2021 को जान पाएंगे। बोर्ड द्वारा इस सम्बन्ध में पीडीएफ फाइल के माध्यम से अपडेट आधिकारिक वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा।

जानें एडमिट कार्ड की डेट

वहीं, दूसरी तरफ बोर्ड ने यूपी एसआई, एएसआई भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी किये जाने की संभावित तारीख भी घोषित की है। यूपीपीआरपीबी के नोटिस के अनुसार, उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र उन्हें आवंटित परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें आधिकारिक सूचना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.