Move to Jagran APP

UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, upcet.nta.nic.in पर करें अप्लाई

UPCET 2021 उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Uttar Pradesh Combined Entrance Test UPCET 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी कि 15 जुलाई 2021 को बंद कर देगा। परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यानी कि एनटीए आज इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को बंद कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 12:27 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 12:40 PM (IST)
UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख, upcet.nta.nic.in पर करें अप्लाई
UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Uttar Pradesh Combined Entrance Test, UPCET 2021)

 UPCET 2021: उत्तर प्रदेश कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (Uttar Pradesh Combined Entrance Test, UPCET 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी कि 15 जुलाई, 2021 को बंद कर देगा। परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यानी कि एनटीए आज इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन को बंद कर देगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया नहीं है, वे आधिकारिक वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करते वक्त अभ्यर्थी ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी होती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

loksabha election banner

UPCET 2021: परीक्षा के लिए ऐसे भरें फॉर्म

यूपीसीईटी परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upcet.nta.nic.in पर जाएं। इसके होम पेज पर UPCET 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। अब, पंजीकरण विवरण दर्ज करें।आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। वहीं सबमिट बटन पर क्लिक करें और पुष्टिकरण पृष्ठ की एक प्रति सहेजें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र की एक हार्ड कॉपी वही रखें।

वहीं इस एंट्रेंस टेस्ट के माध्यम से शैक्षणिक सत्र 2021 के लिए डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU) लखनऊ, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (MMMUT) गोरखपुर, और हरकोर्ट बटलर तकनीकी विश्वविद्यालय (HBTU) कानपुर द्वारा प्रस्तावित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए UPCET 2021 आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि साल 2020 तक, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (AKTU), लखनऊ में ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन स्तर पर फार्मेसी और आर्किटेक्चर सहित प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में प्रवेश UPSEE के माध्यम से दिया जाता था। हालांकि, संस्थान ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह प्रथम वर्ष के बीटेक, बीआर्क और एमटेक (इटीग्रेटेड) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए जेईई मेन परीक्षा में अंकों के आधार पर किया जाएगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.